scriptलखनऊ को फ्लाईओवरों की सौगात, नितिन गडकरी ने कहा- सूबे की तस्वीर बदलना चाहते हैं हम, जो कहता हूं वो करता हूं | Nitin Gadkari Rajnath Singh launches flyovers in Lucknow | Patrika News

लखनऊ को फ्लाईओवरों की सौगात, नितिन गडकरी ने कहा- सूबे की तस्वीर बदलना चाहते हैं हम, जो कहता हूं वो करता हूं

locationलखनऊPublished: Apr 02, 2021 07:40:24 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

लखनऊवासियों को अब सड़क जाम (Road Jam) से थोड़ा और निजात मिलेगा। शुक्रवार को नेशनल हाईवे-24 ए पर टेढ़ी पुलिया (Tedi Pulia) चौराहे पर फ्लाईओवर (Flyover) का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने लोकार्पण किया।

Flyover

Flyover

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखनऊ. लखनऊवासियों को अब सड़क जाम (Road Jam) से थोड़ा और निजात मिलेगा। शुक्रवार को नेशनल हाईवे-24 ए पर टेढ़ी पुलिया (Tedi Pulia) चौराहे पर फ्लाईओवर (Flyover) का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने लोकार्पण किया। साथ ही इसी राजमार्ग पर खुर्रम नगर से इंदिरा नगर के सेक्टर 25 चौराहे को जोड़ने के लिए प्रस्तावित फ्लाईओवर का शिलान्यास भी किया गया। 280 करोड़ रुपये की लागत की दोनों परियोजनाओं के अतिरिक्त परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पूरे उत्तर प्रदेश में कई और फ्लाईओवरों के निर्माण कराने का ऐलान किया।
ये भी पढ़ें- तेजी से बढ़ने लगे कोरोना के मामले, सीएम योगी ने स्कूल बंद करने के साथ दिए यह सख्त निर्देश

मैं जो कहता हूं वो करता हूंः नितिन गडकरी

विकासनगर मिनी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में 3 लाख करोड़ से 3.5 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं को अमली जामा पहना कर सूबे की तस्वीर बदलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं केवल बातें करके चला जाऊंगा। मैं जो कहता हूं वो करता हूं। और जो करता हूं वही मैं कहता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि मोदी जी के नेतृत्व में हमने इसी माह तीन विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं। सबसे तेज सड़क निर्माण करने के मामले में भारत विश्व में पहल स्थान पर है।
ये भी पढ़ें- कोरोनाः यूपी में लगातार तीसरे दिन आए एक हजार से ज्यादा मामले, सीएम योगी ने होली को लेकर जारी किए यह आदेश

आम लोगों को काफी सहूल‍ियत होगी-

इस मौके पर रक्षामंत्री व लखनऊ सांसद राजनाथ स‍िंह ने मेरे संसदीय क्षेत्र लखनऊ में ट्रैफिक जाम से मुक्ति के लिए पिछले कुछ वर्षों में कई फ्लाईओवरों का निर्माण कार्य किया गया है। उन्होंने कहा इसी क्रम में आज एक और फ्लाईओवर का लोकार्पण किया गया है, साथ ही नए फ्लाईओवर की आधारशिला रखी गई है। वहीं मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रक्षा मंत्री के आग्रह पर सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ज‍िन पर‍ियोजनाओं की घोषणा की है, उससे आम लोगों को काफी सहूल‍ियत होगी। ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेस वे के न‍िर्माण से लखनऊ व कानपुर के बीच यात्रा में काफी सहूल‍ियत होगी। सीएम योगी ने कहा कि इन फ्लाईओवरों से जनता को आवागमन में आसानी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो