scriptबिना रोक-टोक यूपी आ सकते हैं गोवा, उड़ीसा के लोग, नहीं दिखानी पड़ेगी कोविड जांच रिपोर्ट | No Covid report for people from Goa Odisha and Andhra Pradesh to UP | Patrika News

बिना रोक-टोक यूपी आ सकते हैं गोवा, उड़ीसा के लोग, नहीं दिखानी पड़ेगी कोविड जांच रिपोर्ट

locationलखनऊPublished: Jul 27, 2021 10:25:33 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

No Covid report for people coming from Goa Odisha and Andhra Pradesh to UP- गोवा, उड़ीसा और आंध्र प्रदेश से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों को कोविड (Covid-19) जांच या वैक्सीनेशन रिपोर्ट (Vaccination Report) नहीं दिखानी पड़ेगी। इन राज्यों से आने वाले लोग बिना किसी रोक-टोक के यूपी आ सकते हैं।

No Covid report for people coming from Goa Odisha and Andhra Pradesh to UP

No Covid report for people coming from Goa Odisha and Andhra Pradesh to UP

लखनऊ. No Covid report for people coming from Goa Odisha and Andhra Pradesh to UP. गोवा, उड़ीसा और आंध्र प्रदेश से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों को कोविड (Covid-19) जांच या वैक्सीनेशन रिपोर्ट (Vaccination Report) नहीं दिखानी पड़ेगी। इन राज्यों से आने वाले लोग बिना किसी रोक-टोक के यूपी आ सकते हैं। गोवा, उड़ीसा और आंध्र प्रदेश में कोविड पॉजिटिविटी रेट तीन प्रतिशत से भी कम है। इन राज्यों से आने वाले लोगों से कोविड का खतरा न होते देख यूपी सरकार ने इनकी एंट्री पर कोई पाबंदी नहीं लगाई है। तीनों राज्यों के लोगों को 1-15 अगस्त तक यूपी में आने पर कोरोना की जांच रिपोर्ट या वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का प्रमाण पत्र नहीं दिखाना होगा। वहीं 9 राज्यों में संक्रमण दर तीन फीसदी से अधिक होने के कारण वहां से आने वाले लोगों को रिपोर्ट दिखाने पर ही यूपी में एंट्री मिलेगी।
इन राज्यों से आने वालों को दिखाना होगा प्रमाण

महाराष्ट्र में कोविड को लेकर चिंताजनक स्थिति बनी हुई है। इसलिए यहां से यूपी आने वाले लोगों को कोविड जांच का प्रमाण दिखाने पर ही एंट्री मिलेगी। वैक्सीन की दोनो डोज लगवाने का प्रमाण दिखाना होगा। महाराष्ट्र के अलावा केरल, मणिपुर, सिक्किम, मिजोरम, मेघालय, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के लिए भी यही नियम लागू है। महानिदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) डॉ. डीएस नेगी ने कहा कि 31 जुलाई तक गोवा, उड़ीसा और आंध्र प्रदेश सहित 12 राज्यों से आ रहे लोगों को कोरोना जांच रिपोर्ट या टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाने पर ही यूपी में प्रवेश दिया जा रहा है। मगर पाजिटिविटी रेट में सुधार होने के कारण अगस्त के पहले पखवाड़े में गोवा, उड़ीसा और आंध प्रदेश से आने वाले लोगों को छूट दे दी गई है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82yb2d

ट्रेंडिंग वीडियो