scriptविधानसभा चुनाव तक जनता पर नहीं लगेगा कोई नया टैक्स, बिजली दरें भी हो सकती है कम | No new tax will be imposed on the public till the assembly elections | Patrika News
लखनऊ

विधानसभा चुनाव तक जनता पर नहीं लगेगा कोई नया टैक्स, बिजली दरें भी हो सकती है कम

No new tax will be imposed on the public till the assembly elections- यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav) में कुछ ही महीने का वक्त बचा है। चुनावी तैयारियों के बीच योगी सरकार ने साफ कर दिया है कि वे जनता पर किसी भी तरह का नया टैक्स नहीं लगाने वाली है। इसी फैसले के तहत ताजमहल के दीदार के लिए टिकट दर बढ़ाए जाने का प्रस्ताव वापस ले लिया गया है।

लखनऊOct 25, 2021 / 01:06 pm

Karishma Lalwani

No new tax will be imposed on the public till the assembly elections

No new tax will be imposed on the public till the assembly elections

लखनऊ. No new tax will be imposed on the public till the assembly elections. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav) में कुछ ही महीने का वक्त बचा है। चुनावी तैयारियों के बीच योगी सरकार ने साफ कर दिया है कि वे जनता पर किसी भी तरह का नया टैक्स नहीं लगाने वाली है। इसी फैसले के तहत ताजमहल के दीदार के लिए टिकट दर बढ़ाए जाने का प्रस्ताव वापस ले लिया गया है। शहरों में सुविधा के आधार पर टैक्स लगाने संबंधी संस्तुति पर भी अमल रोक दी गई है। उधर विद्युत उपभोक्ता परिषद ने भी राज्य में बिजली की दरों को घटाने से संबंधित प्रस्ताव सरकार के पास भेजा है।
बिजली की दरें कम करने की मांग

उधर यूपी विद्युत उपभोक्ता परिषद ने प्रदेश सरकार से उपभोक्ताओं के बिजली दरों को कम कराने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि बिजली कंपनियों पर निकल रहे उपभोक्ताओं के 20,596 करोड़ के एवज में बिजली दरें कम की जाएं। उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव करीब के नजदीक होने के कारण विपक्षी पार्टियां 300 यूनिट तक बिजली बिल माफ और आधा करने की बातें कर रहे हैं। परिषद द्वारा नियामक आयोग में दाखिल बिजली दरें सस्ती करने की याचिका पर नियामक आयोग द्वारा मांगे गए जवाब को पावर कारपोरेशन देने में जान बूझकर विलंब कर रहा है। आयोग ने बीते 17 सितंबर को ही पावर कारपोरेशन से इस मामले में दो सप्ताह में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे। हालांकि, पावर कारपोरेशन की तरफ से अभी तक इस मामले में जवाब नहीं दाखिल किया गया।

Home / Lucknow / विधानसभा चुनाव तक जनता पर नहीं लगेगा कोई नया टैक्स, बिजली दरें भी हो सकती है कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो