scriptNo new Variant Found Infection from Omicron Revealed | खुलासा: यूपी में नहीं मिला नया वैरिएंट, ओमिक्रॉन से ही संक्रमण, सतर्क रहने के निर्देश | Patrika News

खुलासा: यूपी में नहीं मिला नया वैरिएंट, ओमिक्रॉन से ही संक्रमण, सतर्क रहने के निर्देश

Zenom Sequencing संबंधित नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कोविड का कोई नया वैरिएंट नहीं मिला है। इन दिनों जो मरीज मिल रहे हैं, वे ओमिक्रॉन वैरिएंट के हैं। राज्य में पॉजिटिविटी दर न्यूनतम है। यह स्थिति घबराने की नहीं है पर सतर्क और सचेत रहने की है। कोविड को लेकर पहले की तरह सतर्कता बनाए रखना होगा।

लखनऊ

Published: June 12, 2022 02:51:43 pm

जीनोम सीक्वेंसिंग की नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कोविड का कोई नया वैरिएंट नहीं मिला है। इन दिनों जो मरीज मिल रहे हैं, वे ओमिक्रॉन वैरिएंट के हैं। राज्य में पॉजिटिविटी दर न्यूनतम है। यह स्थिति घबराने की नहीं है पर सतर्क और सचेत रहने की है। कोविड को लेकर पहले की तरह सतर्कता बनाए रखना होगा। दरअसल, कोविड की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने टीम 9 को निर्देश दिया कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को बूस्टर डोज दिए जाने में तेजी लाई जाए। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि 24 घंटे में कोविड के 236 नए केस सामने आए हैं और 152 लोग ठीक हुए हैं। सक्रिय केस की संख्या 1087 है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 96 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट किए गए। उन्होंने कहा कि अब तक राज्य में कुल 11 करोड़ 54 लाख 92 हजार 701 कोविड टेस्ट किए गए हैं। राज्य में अब तक 33 करोड़ 21 लाख 90 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। 94.09 प्रतिशत लोग कोविड की दोनों डोज ले चुके हैं।
zenom_sequencing.jpg
Zenom Sequencing File Photo
98.46 प्रतिशत को किशोर कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज

15 से 17 आयु वर्ग में 98.46 प्रतिशत किशोर कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज और 81.21 प्रतिशत किशोर टीके की दूसरी डोज ले चुके हैं। 12 से 14 आयु वर्ग के 91.44 प्रतिशत बच्चों ने टीके की पहली खुराक और 46.79 प्रतिशत ने टीके की दूसरी खुराक ली है। 32 लाख 82 हजार लोगों को प्रीकॉशन डोज दी जा चुकी है।
यह भी पढ़ें - किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ज्ञानवापी में करेंगी जलाभिषेक, बोलीं अर्द्धनारीश्वर की करूंगी पूजा, टुकड़े-टुकड़े कर देने की मिली धमकी

संचारी रोग नियंत्रण के लिए प्रदेशव्यापी अभियान

मुख्यमंत्री ने कहा कु जुलाई से संचारी रोग नियंत्रण के लिए प्रदेशव्यापी अभियान शुरू हो रहा है। इसके सफल क्रियान्वयन के लिए सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाएं। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता, फॉगिंग, सैनिटाइजेशन के संबंध में जागरूकता बढ़ाई जाए। इसमें जनप्रतिनिधि का भी सहयोग लिया जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

रोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियागुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानलालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाMaharashtra Monsoon Session: व्हिप को लेकर आमने-सामने हुए शिंदे गुट और ठाकरे खेमा, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का जमकर हंगामाBJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलजिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम को BCCI ने दी सख्त हिदायत, पूल में जाने से रोका, ज्यादा देर नहाने से भी किया मानाकिडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.