बर्फीली हवाओं से 2 फरवरी तक नहीं मिलेगी राहत, छाया रहेगा घना कोहरा, लगेगी जोरदार ठंड

- फरवरी के शुरुआती दिन गलन भरे रहने के अनुमान
- शीतलहर संग तेज ठंड पड़ने के आसार
- 2 फरवरी तक ठंड के तेवर काफी हद तक बरकरार

By: Neeraj Patel

Updated: 30 Jan 2021, 08:41 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड से राहत के आसर नहीं हैं। मौसम विभाग के अनुसार फरवरी के शुरुआती दिन गलन भरे रहने के अनुमान हैं। प्रदेश के अधिकतर इलाकों में शीतलहर का कहर के कारण ठंडे दिन कंपकपाते रहेंगे। घना कोहरा छाया रहेगा। रविवार तक प्रदेश के विभिन्न इलाकों में घना कोहरा रहने व शीतलहर संग तेज ठंड पड़ने के आसार हैं। हालांकि, शनिवार को सुबह घना कोहरा और गलन भरी ठंड होने के बाद दोपहर को धूप निकली। जिसने लोगों को थोड़ी राहत दी। इसके पहले कई हिस्सों में में दिन का अधिकतम तापमान 18 डिग्री से नीचे रहा।

यूपी के बहराइच जिले में अधिकतम तापमान 12 डिग्री रहा। दूसरी ओर न्यूनतम तापमान 1.2 से 15.5 डिग्री के बीच रहा। सबसे ठंडी रात क्रमश: इटावा, फुर्सतगंज (रायबरेली), अयोध्या की रही। जहां का तापमान क्रमश: 1.2, 2.0 व 2.5 डिग्री रहा। सुल्तानपुर और बाराबंकी में भी तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। लखनऊ में न्यूनतम तापमान 9 व अधिकतम तापमान 17.6 डिग्री रहा। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार 2 फरवरी तक ठंड के तेवर काफी हद तक बरकरार रहेंगे।

प्रदेश में कोहरे के चलते विमानों की लेटलतीफी थमने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को गोएयर की अहमदाबाद से लखनऊ आने वाली फ्लाइट 6.35 घंटे देरी से पहुंची। जबकि दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बंगलूरू की उड़ानें भी प्रभावित रहीं। अहमदाबाद से लखनऊ के बीच गोएयर की फ्लाइट जी8- 109 तय समय से 6.35 मिनट लेट रही। फ्लाइट दोपहर 1:55 बजे अहमदाबाद से टेक ऑफ कर दोपहर 3:25 बजे अमौसी एयरपोर्ट पर लैंड करती है।

ऑपरेटिंग कारणों की वजह से उड़ानें हुई लेट

गो एयर प्रशासन से जुड़े सूत्रों के अनुसार ऑपरेटिंग कारणों की वजह से उड़ान लेट हुई हैं। वहीं, फ्लाइट की देरी की वजह से यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कोहरे से आधा दर्जन से अधिक उड़ानें तय समय से लेट हुईं। इसमें लखनऊ से बंगलूरू जाने वाले गोएयर की फ्लाइट जी8-806 दो घंटे पैंतालीस मिनट, लखनऊ से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई 1902 आधे घंटे लेट रही।

weather report
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned