scriptनॉनवेज के शौकीन हैं, तो कबाब एंड बिरयानी फूड फेस्टिवल है आपके लिए | Non veg food festival in Fortune Hotel Lucknow | Patrika News

नॉनवेज के शौकीन हैं, तो कबाब एंड बिरयानी फूड फेस्टिवल है आपके लिए

locationलखनऊPublished: Jun 08, 2018 10:43:56 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

इसमें लोगों को कबाब और बिरयानी का अलग-अलग जायका चखने को मिलेगा।

Food festival

Food festival

लखनऊ. कबाब और बिरयानी के शौकीनों के लिए एक खुशखबरी है क्योंकि अब राजधानी के होटल आई0टी0सी0 फॉरच्यून पार्क लखनऊ में कबाब एण्ड बिरयानी फूड फेस्टिवल शुरू हो चुका है। इस विशेष फूड फेस्टिवल की शुरूआत 8 जून 2018 को की गई, इसमें लोगों को कबाब और बिरयानी का अलग-अलग जायका चखने को मिलेगा।
वाइस प्रेसीडेंट बीबीडी ग्रुप हॉस्पीटैलिटी पुर्वा गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि होटल आई0टी0सी0 फॉरच्यून पार्क लखनऊ हमेशा से अपने व्यंजनों, अतिथि सत्कार तथा गुणवत्तायुक्त सेवाओं के लिए जाना जाता है और यह फेस्टिवल भी इसी की एक कड़ी है। हर तरह के फेस्टिवलों को आयोजित कर हम लखनऊवासियों को एक नया अनुभव कराने का प्रयास करते हैं और आशा है कि यह फूड फेस्टिवल भी सभी को आकर्षित करेगा। फेस्टीवल में न सिर्फ आप लजीज व्यंजनों का स्वाद चख सकेंगे बल्कि रेस्त्रां का अरेबिक इंटीरियर भी आपको खासतौर पर लुभाएगा।
एग्जीक्यूटिव शेफ रिचर्ड बिसवास ने बताया कि आज मुगलई खाने का गढ़ कहे जाने वाले लखनऊ की बिरयानी व कबाब इस शहर की एक खास पहचान है एवं हमारी कुजीन में कस्टमर्स को ऑथेंटिक टेस्ट ही मिलेगा। इसके साथ यहां लोग अरेबिक थीम और लाइट म्यूजिक के साथ फूड एंजॉय कर सकते हैं। हम लोगों को वो खिलाने की कोशिश कर रहे हैं, जो हमारे बेसिक्स में लिखा है। हम बेसिक्स की ओर लौट रहे हैं क्योंकि इनोवेशन के चक्कर में लोग किसी भी खाने का असली स्वाद भूल गए हैं। हम बस लोगों को वही पुराना और असली स्वाद देने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए हम प्रयासरत हैं कि हर व्यंजनों की उसकी प्रमाणिकता के साथ परोसा जाये, इसीलिए हर व्यंजन में उपयोग होने वाली खाद्य सामग्रियां उसी क्षेत्र से विशेष रूप से मंगाई गयी है।
शितांशू तिवारी (फूड एण्ड बेवरेज मैनेजर, फॉरच्यून पार्क) ने बताया कि हर फूड फेस्टिवल की तरह इस बार भी नये और प्रसिद्ध पकवानों को ग्राहकों तक प्रमाणिक अंदाज में परोसा जाएगा। इस फेस्टिवल का मजा राजधानीवासी शाम 7 से रात 11ः00 बजे तक ले सकेंगे। नॉन वेज व्यंजनों की कीमत 799 व वेज 699 प्रति व्यक्ति रखा गया है। इसमें कस्टमर्स के लिए कबाब से लेकर अलग-अलग तरह की बिरयानी, डिशेज रखी गई हैं। जिसमें वेज और नॉनवेज की कई वैरायटी चखने को मिलेंगी।
उन्होंने बताया कि फूड फेस्टिवल में दही के कबाब, तन्दूरी आलू, भट्टी दा कुक्कड़, मटन शमी कबाब, हरा-भरा कबाब, भुट्टे के कबाब, मटन काकोरी कबाब, नीलगिरी चिकन टिक्का, चिकन बिरयानी साथ में रायता, मटन बिरयानी, दाल-ए-फॉरच्यून, लच्छा पराठा वहीं डेसर्ट में मैंगो फिरनी व गुलाब जामुन जैसे व्यंजनों को शामिल किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो