अखिलेश बोले मोदी ने नोट बंदी से गुजरात में लगाई वोट बंदी

समाजवादी पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक 13 दिसंबर को

By: Anil Ankur

Published: 11 Dec 2017, 10:00 AM IST

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के व्यापारी सम्मेलन में सपा मुखिया अखिलेश यादव बोले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी से गुजरात में वोटबंदी लगा दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता पर टैक्स लगाया। व्यापारियों पर जीएसटी का टैक्स लगाया। नतीजा क्या हुआ, व्यापारियों ने भाजपा को वोट नहीं दिया। अगले चुनाव में भाजपा से व्यापारी बदला लेकर रहेंगे।
समाजवादी पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक 13 दिसंबर को
समाजवादी पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक 13 दिसंबर को प्रदेश कार्यालय पर होगी। बैठक की अध्यक्षता समाजवादी विधानमंडल दल के नेता अखिलेश यादव करेंगे। इसमें विधानसभा और विधान परिषद के सदस्यों के अलावा विधानसभा में दल के नेता रामगोविंद चौधरी और विधान परिषद में दल के नेता अहमद हसन भी शामिल होंगे। बैठक में 14 दिसंबर से होने वाले विधानमंडल सत्र के लिए दल की रणनीति पर विचार होगा।

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव में मिली हार के बाद सपा ने भीतरघातियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में फिरोजाबाद के पूर्व विधायक अजीम भाई को पार्टी से निष्कासित कर दिया। सपा फिरोजाबाद के मेयर चुनाव में तीसरे नंबर पर थी। फिरोजाबाद से प्रो. रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव सांसद भी हैं। इसके अलावा इटावा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव यादव को भी निष्कासित किया गया है। इन दोनों जिलों में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है।

जिला कार्यकारिणी भंग
सपा ने कन्नौज जिला कार्यकारिणी के अध्यक्ष मजहारूलहक उर्फ मुन्ना दारोगा और लखीमपुर जिला कार्यकारिणी के अध्यक्ष अनुराग पटेल को निष्कासित कर दिया है। दोनों जिलों के विधानसभा क्षेत्रों और जिला प्रकोष्ठों की कार्यकारिणी को भंग करने के साथ अध्यक्षों को भी हटा दिया है। इसके अलावा आलाकमान को दो दर्जन जिलों से अनुशासनहीनता और भीतरघात करने वालों की सूची मिली है। कुछ और जिलों से शिकायतों की सूचनाएं मिल रही हैं।

Anil Ankur Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned