script

आपसी खींचतान में फंसी कांग्रेस, हरदोई जिला अध्यक्ष को अनुशासन समिति का नोटिस

locationलखनऊPublished: Feb 04, 2018 09:35:40 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह को यूपी कांग्रेस की अनुशासन समिति की ओर से नोटिस भेजा गया है।

ggg
हरदोई. कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह को यूपी कांग्रेस की अनुशासन समिति की ओर से नोटिस भेजा गया है। उन पर आरोप है कि वह नगर विकास बैंक के अध्यक्ष पद पर मल्लावां-बिलग्राम क्षेत्र से भाजपा विधायक आशीष सिंह आशू के प्रस्तावक थे। इस चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह , रामआसरे प्रधान की पत्नी साधना सिंह व गोसवां के रामगोपाल आदि डेलीगेट निर्वाचित हुए।
gg
कांग्रेस ने जारी किया नोटिस

कांग्रेस के कुछ सदस्यों की शिकायत के बाद अनुशासन समिति की ओर से फजले मसूद ने आशीष कुमार सिंह को नोटिस जारी कर इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। नोटिस में लिखा है कि वह नगर विकास बैंक के अध्यक्ष पद पर मल्लावां-बिलग्राम क्षेत्र से भाजपा विधायक आशीष सिंह आशू के प्रस्तावक थे। इस पर पार्टी को स्पष्टीकरण दें। फजले मसूद का कहना है कि वह कांग्रेस के नेता हैं तो वह पार्टी की बिना इजाजत के दूसरी पार्टी के विधायक का समर्थन कैसे कर सकते हैं।
जिलाध्यक्ष ने आरोपों को बताया गलत

वहीं आशीष कुमार सिंह ने इस बात से इंकार किया है कि उन्होंने बीजेपी विधायक का समर्थन किया है। आशीष कुमार सिंह का कहना है कि उनका लक्ष्य कांग्रेस को आगे ले जाने का है जिसके लिए वह दिन-रात लगे रहते हैं। वह बीजेपी को समर्थन करने के बारे में सोच भी नहीं सकते। बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस के प्रभारी व राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद से मीटिंग में कार्यकर्ताओं ने शिकायत की थी कि पार्टी में गुटबाजी बहुत अधिक है। ऐसे में पार्टी संगठन प्रदेश में कैसे मजबूत होगा।
गुलाम नबी आपसी खींचतान से परेशान

गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की मौजूदा हालत पर बेहद अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि यूपी में 560 प्रदेश पदाधिकारियों की भारी-भरकम फौज भी सिर्फ 7 एमएलए ही जिता सकी। यह वैसा ही है जैसे किसी घर में एक से ज्यादा बिल्लियां होने पर वे चूहों को नहीं मारतीं। पूरी ऊर्जा आपस में लड़ने में ही खर्च कर देती हैं।आजाद ने कहा कि कांग्रेस का परिवार लगातार छोटा होता जा रहा है। ऐसे भी नेता हैं जो अपने जिलों में 4 वोट नहीं दिलवा पाते, पर कुर्सी से चिपके हुए हैं। अगर कांग्रेस को आगे बढ़ाना है तो इस स्थिति को बदलना पड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो