scriptNow all post offices of Rae Bareli are connected with CBS service | सभी डाकघरों में खातों पर एटीएम एवं चेक बुक की सुविधा भी उपलब्ध-अधीक्षक डाकघर एबी सिंह | Patrika News

सभी डाकघरों में खातों पर एटीएम एवं चेक बुक की सुविधा भी उपलब्ध-अधीक्षक डाकघर एबी सिंह

अब धन की जमा निकासी के लिए लंबी लाइनों का समय गया । अब डाकघर नई टेक्नोलॉजी से पूरी तरह से लैश हैं। एबी सिंह ने यह भी बताया कि डाकघरों में बचत बैंक खाते में 4% सालाना ब्याज दर की दर से ब्याज मिलता है जो कि किसी भी बैंक की तुलना में सर्वाधिक है। अधीक्षक डाकघर ने बताया कि पोस्ट इंफो ऐप के माध्यम से घर बैठे डाकघर बचत बैंक के खाते से ऑनलाइन सेवाओं का भी लाभ लिया जा सकता है। एवं डाकघर बचत बैंक खाते में नेट बैंकिंग की सुविधा भी उपलब्ध है।

लखनऊ

Published: January 10, 2022 07:00:23 pm

लखनऊ ,भारतीय डाक विभाग बैंकिंग प्रणाली की नई टेक्नोलॉजी को अपनाते हुए हर रोज नए कदम उठा रहा है एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने में अहम भूमिका निभाता नजर आ रहा है। इसी तारतम्य में भारतीय डाक विभाग के रायबरेली मंडल के सभी डाकघर, जिनमें 54 उप डाकघर एवं दो प्रधान डाकघर शामिल है। सीबीएस( कोर बैंकिंग सॉल्यूशंस) सेवा से जुड़ गए हैं। अब रायबरेली मंडल के डाकघर के ग्राहकों को अपने नजदीकी डाकघर से ही सभी सेवाएं प्राप्त हो सकेंगी भले ही उनका खाता पूरे भारत के किसी भी सीबीएस डाकघर में हो।
सभी डाकघरों में खातों पर एटीएम एवं चेक बुक की सुविधा भी उपलब्ध-अधीक्षक डाकघर एबी सिंह
सभी डाकघरों में खातों पर एटीएम एवं चेक बुक की सुविधा भी उपलब्ध-अधीक्षक डाकघर एबी सिंह
साथ ही साथ डाकघर के खातों में एटीएम और चेक बुक भी जारी हो रही है जो कि किसी भी बैंक में लगाई जा सकती है एवं धन आहरण किया जा सकता है। यह जानकारी देते हुए अधीक्षक डाकघर अशोक बहादुर सिंह ने यह भी आश्वासन दिया कि डाकघर कर्मचारियों की सेवा के लिए तत्पर हैं । अब धन की जमा निकासी के लिए लंबी लाइनों का समय गया । अब डाकघर नई टेक्नोलॉजी से पूरी तरह से लैश हैं। एबी सिंह ने यह भी बताया कि डाकघरों में बचत बैंक खाते में 4% सालाना ब्याज दर की दर से ब्याज मिलता है जो कि किसी भी बैंक की तुलना में सर्वाधिक है। अधीक्षक डाकघर ने बताया कि पोस्ट इंफो ऐप के माध्यम से घर बैठे डाकघर बचत बैंक के खाते से ऑनलाइन सेवाओं का भी लाभ लिया जा सकता है। एवं डाकघर बचत बैंक खाते में नेट बैंकिंग की सुविधा भी उपलब्ध है।
घर बैठे 5 वर्ष तक के बच्चों का आधार भी बनाएंगे डाकिया

अधीक्षक डाकघर अशोक बहादुर सिंह ने बताया कि डाकघर का डाकिया अब घर बैठे ही इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के सीईएलसी ऐप के माध्यम से घर बैठे ही 5 साल तक के बच्चों का बाल आधार बनाएगा। यह सुविधा भारतीय डाक विभाग द्वारा जल्द ही शुरू की गई है इसके अलावा पोस्टमैन आधार कार्ड को मोबाइल नंबर से लिंक करने की व्यवस्था भी घर बैठे ही उपलब्ध कराएगा, यह सेवाएं जनपद में चालू कर दी गई हैं और वृहद स्तर पर शुरू करने के लिए कार्य हो रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.