अब कांग्रेस को भी जागा ओबीसी प्रेम, पिछड़ों को जोडऩे के लिए सम्मेलन जल्द

अब कांग्रेस को भी जागा ओबीसी प्रेम, पिछड़ों को जोडऩे के लिए सम्मेलन जल्द

Anil Ankur | Publish: Oct, 13 2018 07:41:36 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India


कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक

लखनऊ. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पिछड़ा वर्ग विभाग के कोआर्डिनेटर एवं प्रभारी अनिल सैनी ने आज प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आये पिछड़े वर्ग के प्रतिनिधियों की बैठक में ऐलान किया कि बीस दिन के अन्दर उप्र कंाग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग का पुर्नगठन कर लिया जायेगा। उन्होने कहा कि प्रदेश भर के पिछड़ा वर्ग के लोगों को कांग्रेस पार्टी से जोड़कर और सक्रिय करके संगठन को मजबूत किया जायेगा।

उन्होने आये हुए सभी प्रतिनिधियों से तीव्र गति से संगठन को पुर्नगठित करने में सहयोग करने का आवाहन किया और कहा कि उ0प्र0 में जिस प्रकार पिछड़े वर्ग को वोट बैंक के रूप में गैर कांग्रेसी दल इस्तेमाल कर रहे हैं इसके लिए मजबूती के साथ आगे आकर पिछड़ों केा उनका हक और सम्मान दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी में जोड़ने की आवश्यकता हैं
बैठक का संचालन करते हुए प्रदेश कंाग्रेस के महासचिव सत्यवीर सिंह ने कहा कि बहुत जल्द ही प्रदेश भर की जिला/शहर/ब्लाक कमेटियों में पिछड़े वर्ग एवं महिलाओं की समुचित भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी। उन्होने कहा कि आजप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर सांसद ने बैठक में पिछड़े वर्ग के प्रतिनिधियों को इसके लिए आश्वस्त किया है।
बैठक में पूर्व सांसद सुरेन्द्र यादव, श्रीमती ऊषा मौर्या, महामंत्री सत्यवीर सिंह, लखनऊ जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गौरव चैधरी, हीरालाल विश्वकर्मा, पूर्व आईएएस अनीस अंसारी, छोटेलाल चैरसिया, जयकरन वर्मा, रामनाथ निषाद, श्रीमती सुनीता निषाद, आशीष गुप्ता, विश्वकर्मा सहित सैंकड़ों की संख्या में पिछड़ा वर्ग के प्रतिनिधि/कार्यकर्ता मौजूद रहे।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने बताया कि इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था, कंाग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद के प्रति विश्वास व्यक्त करेत हुए लोकशक्ति अभियान के प्रदेश अध्यक्ष सुग्गन कुशवाहा जनपद कुशीनगर एवं अखिलेश यादव जनपद गाजीपुर ने अपने साथियों के साथ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं संगठन प्रभारी सतीश अजमानी पूर्व विधायक के समक्ष कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

Ad Block is Banned