scriptअब करोड़ों की विला में रहेंगे मुलायम और अखिलेश | Now Mulayam and Akhilesh will live in crores worth villa | Patrika News

अब करोड़ों की विला में रहेंगे मुलायम और अखिलेश

locationलखनऊPublished: Jun 02, 2018 04:13:22 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

नया पता होगा अंसल एपीआई सुशांत गोल्फ सिटी।
 

Now Mulayam and Akhilesh

अब करोड़ों की विला में रहेंगे मुलायम और अखिलेश

लखनऊ. पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव अब करोंड़ों के विला में रहेंगे। पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास खाली करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय मियाद 2 जून के पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, राजनाथ सिंह , कल्याण सिंह और मायावती ने अपने बंगले खाली कर दिए। लेकिन वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर अभी एक पेंच है। वे 13 ए के सरकारी बंगले में कब्जा जमाएं हैं जबकि एनडी तिवारी ने भी अभी तक सरकारी आवासों को खाली नहीं किया है। मुलायम सिंह की एक जून की रात वीवीआईपी गेस्ट हाउस में बीती जब कि शनिवार की रात अखिलेश यादव की भी वीवीआईपी गेस्ट हाउस में बीती, वे 4 जून तक यहां रहेंगे।
मायावती का बंगला नंबर ६ फर्जी आदेश से आवंटित हुआ
पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अभी 13ए मॉल एवेन्यू बंगले को खाली नहीं किया है। इस बंगले में कांशीराम जी यादगार विश्राम स्थल का बोर्ड पहले ही लगा दिया गया है। इस बीच नया खुलासा हुआ है कि मायावती को पूर्व सीएम के तौर पर लालबहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बंगला नंबर ६ का आवंटन फर्जी आदेश से हुआ था। यह बंगला उन्हें २३ दिसंबर २०११ को आवंटित किया गया था। सरकार इसकी जांच करा रही है। अब मायावती को इस बंगले को भी खाली करना होगा। उसके पहले राज्य संपत्ति के रिकार्ड में मायावती को पूर्व सीएम की हैसियत से आवंटित माल एवेन्यू स्थित १३ए का बंगला भी खाली करने की नोटिस दी जा चुकी है। इसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी ने अपने बंगले के आगे सर्वजन हिताय फाउंडेशन (पंजीकृत) का बोर्ड टांग दिया है। शनिवार को सभी पूर्व मुख्यमंत्रियो को बंगला खाली कर देना था।
यादव परिवार का नया पता अंसल एपीआई
यादव परिवार का अब नया ठिकाना लखनऊ में अमर शहीद पथ से लेकर सुलतानपुर रोड तक फैली आधुनिक टाउनशिप अंसल एपीआई में होगा। पूर्व सीएम अखिलेश यादव तथा मुलायम सिंह यादव लखनऊ में करोड़ों की कीमत वाले विला में रहेंगे। अंसल एपीआई में एक पॉकेट में चार लग्जरी विला तैयार कराए जा रहे हैं। मनमाफिक फ्लोर पर टाइल्स से लेकर छत पर फॉल्स सीलिंग बन रही है और कमरों का रंग रोगन किया जा रहा है। मुलायम व अखिलेश के साथ ही मुलायम के छोटे पुत्र प्रतीक यादव भी अब पत्नी अपर्णा के साथ अंसल एपीआई में अलग घर में रहेंगे।
दो विला जोड़कर तैयार हो रहा अखिलेश का घर

सेक्टर सी 2 में कार्नर से दो विला नंबर 90 और 91 को जोड़कर अखिलेश का आवास व आफिस तैयार कराया जा रहा है। चार बेडरूम वाले लग्जरी विला को आपस में जोड़ा जा रहा है। नंबर 90 में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आफिस होगा। दो मंजिला विला में ग्राउंड फ्लोर पर एक हॉल व कमरा है, प्रथम तल पर तीन बेडरूम व किचन है। साज-सज्जा में लगी कंपनी को आठ जून तक विला तैयार करने के लिए कहा गया है।
अंसल एपीआई के इसी पाकेट में सी 3 के विला नंबर 12-ए को मुलायम सिंह यादव के लिए तैयार कराया जा रहा है। यहां सुरक्षा के लिहाज से विला के बाहर टीन शेड का बड़ा सा पिकेट बनवा कर रखा गया है। साथ ही सामान की शिफ्टिंग की जा रही है। इसी पॉकेट में विला नंबर 278 को प्रतीक यादव के लिए तैयार किया जा रहा है। अखिलेश यादव ने सरकारी बंगला खाली करने से पहले वहां बने अपने जिम को पूरी तरह से खत्म कर दिया। यही नहीं बल्कि उन्होंने जो महंगे शीशे सरकारी बंगले में लगवाए थे, उसे भी निकलवा दिया है। पुराने बंगले से महंगे विदेशी पेड़ पौधों को नए बंगले मेंं शिफ्ट किया जाएगा।
एक विला की बाजार कीमत तीन करोड़

अंसल के पॉकेट सी-2 में लगभग 4843-80 स्कवॉयर फीट के जिस चार स्प्रिंग विला को समाजवादी परिवार ने रहने के लिए लिया है, उसकी बाजार कीमत करीब तीन करोड़ रुपये बताई जा रही है। अंसल एपीआई के इन खूबसूरत विला की सबसे ज्यादा मांग रहती है।
मुलायम की रात वीवीआइपी गेस्ट हाउस में बीती

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की एक जून की रात वीवीआईपी गेस्ट हाउस में बीती। मुलायम को गेस्ट हाउस का कमरा नंबर 102 आवंटित किया गया है। मुलायम सिंह यादव ने यहां आठ जून तक के लिए कमरा बुक कराया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व उनकी सांसद पत्नी डिंपल यादव भी वीवीआईपी गेस्ट हाउस में चले गए।
राजनाथ ने खाली किया बंगला

गृहमंत्री व स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह ने भी अपना चार कालिदास मार्ग स्थित सरकारी बंगला खाली कर दिया है। राजनाथ सिंह अब गोमतीनगर के विपुल खंड स्थित अपने निजी आवास में रहेंगे। वहीं कल्याण सिंह ने भी अपना बंगला छोड़ दिया है।
पूर्व मुख्यमंत्रियों का नया पता

अखिलेश यादव- सी-3/12 ए, सुशांत गोल्फ सिटी
मुलायम सिंह यादव-सी-12 ए सुशांत गोल्फ सिटी
राजनाथ सिंह- विपुल खंड गोमतीनगर
कल्याण सिंह- 2 तिलक मार्ग
मायावती- बंगला नंबर-6 लालबहादुर शास्त्री मार्ग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो