एनआरआई वेब पोर्टल से कामगारों को मिलेगी मदद, निवेश में भी मिलेगी मदद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने एनआरआई वेब पोर्टल लॉन्च किया है

By: Karishma Lalwani

Published: 25 Aug 2020, 03:43 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने एनआरआई वेब पोर्टल लॉन्च किया है। इस पोर्टल से उन लोगों को खास फायदा जो रोजी-रोटी के लिए बाहर जाते हैं। इस पोर्टल को लॉन्च करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यह पोर्टल प्रवासी भारतीयों की क्षमता, योग्यता के अनुसार प्रदेश के विकास में भागीदार बनने के साथ ही उनके साथ आत्मिक संवाद का मंच बनेगा।

निवेश में मिलेगी मदद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बड़ी संख्या में एनआरआई कई देशों में 100 या अधिक वर्षों से रह रहे हैं। इनमें से कई अपनी जड़ों से जुड़ने के साथ ही प्रदेश में निवेश के इचछुक हैं। ऐसे में इन लोगों को इस पोर्टल के जरिये निवेश में मदद मिलेगी। यह वेब पोर्टल पर्यटन की सम्भावनाओं को भी असीमित विस्तार देगा।

यूपी के श्रमिक यहां की बड़ी ताकत

मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेश में रोजगार के लिए जाने वाले कामगारों में सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश के हैं। उन्होंने कहा कि इन कामगारों/प्रवासी भारतीयों की विभिन्न समस्याएं-भूमि विवाद, पैतृक स्थान पर परिजनों का उत्पीड़न, संकटकाल में फंसे प्रवासी भारतीयों की सुरक्षित स्वदेश वापसी, विदेश में रोजगार नियोक्ता द्वारा शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न, आदि रहती है। इस वेब पोर्टल के लॉन्च होने से इस तरह की शिकायतों की समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें: शराब पीने से रोकने पर पिता ने 18 वर्षीय बेटे की गला काटकर की हत्या

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned