महंत नृत्यगोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आये लोगों की लिस्ट है लंबी, अयोध्या में पीएम-सीएम संग शेयर किया था मंच

- करीब 100 लोगों लोगों पर मंडराया कोरोना संक्रमण का खतरा
- श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष हैं महंत नृत्यगोपाल दास

By: Hariom Dwivedi

Published: 13 Aug 2020, 04:13 PM IST

लखनऊ. महंत नृत्य गोपालदास के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद खलबली मच गई है। उन्हें इलाज के लिए एंबुलेंस से गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल भेज दिया गया है। कृष्ण जन्माष्टमी पर वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आयोजित प्राकट्योत्सव कार्यक्रम और ठाकुर जी के अभिषेक में भी शामिल हुए थे। यहां वह करीब 100 लोगों लोगों के संपर्क में आये थे, अब जिन पर कोरोना संक्रमण का साया मंडरा रहा है। इनमें श्रीकृष्ण जन्मस्थान ट्रस्ट के सचिव कपिल शर्मा और जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र भी शामिल हैं। महंत की सुरक्षा में तैनात आधा दर्जन सुरक्षाकर्मी, करीब एक दर्जन शिष्य और दूर-दूर से आये भक्त शामिल हैं। मथुरा पुलिस-प्रशासन के बड़े अफसरों ने भी नृत्यगोपाल दास से मुलाकात की थी। इनमें सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार, एसपी क्राइम राधेश्याम राय शामिल हैं। इसके साथ ही प्रदेश के बड़े नेताओं ने उनसे आशीर्वाद लिया है। महंत नृत्यगोपाल दास श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के साथ ही श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष भी हैं।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास 5 अगस्त को यानी 8 दिन पहले अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएएस प्रमुख मोहन भागवत संग मंच शेयर किया था। कार्यक्रम के सिलसिले में ट्रस्ट महासचिव चंपत राय सहित कई लोगों से मुलाकात भी की थी। सीएमओ घनश्याम सिंह बताया कि 5 अगस्त से पहले महंत की कोरोना जांच हुई थी। उस वक्त उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। ऐसे में पीएम व अन्य के संक्रमित होने की संभावना नहीं है।

सीएमओ ने कहा कि आश्रम से उन लोगों की सूची मांगी गई है जो बीते एक हफ्ते के दौरान महंत के संपर्क में आए हैं। इनमें शिष्य और करीबी भी शामिल हैं। कोरोना के लक्षण जिनमें पाए जाएंगे उन सब का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित से 2 दिन से लेकर 12 दिन के बीच फैलने की संभावना रहती है।

सीएम योगी ने फोन पर की बात
महंत नृत्यगोपाल दास के कोरोना संक्रमित होने की खबर के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें फोन कर तबियत की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने मेदांता अस्पताल के डॉ. नरेश त्रेहन से भी बात की, जिसके बाद महंत को एंबुलेंस से अस्पातल ले जाया गया। मुख्यमंत्री ने मथुरा के जिलाधिकारी से भी फोन पर बात की और सभी जरूरी सहयोग करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें : करोड़ों रामभक्तों को मिली मुंह मागी मुराद, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पीएम ने किया भूमि पूजन

coronavirus Narendra Modi
Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned