यूपी में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या 869 हुई, कोरोना संक्रमण मुक्त से 6 जिले मुक्त

संक्रमण खत्म हो गया है, उसके बाद भी वहां सतर्कता बरती जाये।

By: Ritesh Singh

Updated: 18 Apr 2020, 06:46 PM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अपरमुख्य सचिवगृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि आज प्रयागराज, बरेली, शाहजहांपुर कोरोना मुक्त हुये हैं। अच्छी खबर यह है कि प्रदेश में कोरोना की ग्रोथ रेट कम है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि छूटे हुये निराश्रितों (जिनका पंजीकरण नहीं है) को 1000 रुपये दिये जायें। अस्थायी कर्मचारियों के मानदेय में कटौती न की जाये। जिन जिलों में संक्रमण खत्म हो गया है, उसके बाद भी वहां सतर्कता बरती जाये।

उन्होंने कहा कि जिले-जिले में तैनात नोडल अफसर समस्याओं का संज्ञान लेते रहें। आज तक प्रदेश के किसानों से 33 हज़ार मीट्रिक टन से ज्यादा गेहूँ खरीदा जा चुका है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी में कोरोना के कुल 969 हैं जिनमें 869 सक्रिय हैं। यह संक्रमण कुल 49 जनपदों में से आए हैं।प्रयागराज और बरेली से भी सभी लोग डिस्चार्ज हो गए हैं। कुछ और जिले हैं जहां प्रयास जारी है गौतम बुध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, आगरा और सहारनपुर सबसे ज्यादा प्रभावित है।

जहाँ-जहाँ से कोरोना पॉजीटिव के मामले कम हो रहे हैं उन्हें स्टेप बाय स्टेप उनके हॉटस्पॉट कम हो रहे हैं।1025 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है, जबकि 10814 लोगों को कोरिंगटाइन किया गया है। जिन जिलों में कोरोना पॉजीटिव की संख्या बढ़ी है उनमें लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्ध नगर और मेरठ प्रमुख हैं। प्रदेश में कोरोना से अब तक 15 मौत हुई है। अब तक प्रदेश के आधा दर्जन जिले कोरोना के चंगुल से मुक्त हो चुके हैं। प्रयागराज, प्रतापगढ़, बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत, महराजगंज और हाथरस में अब कोई कोरोना का सक्रिय मरीज नहीं है।

Corona virus
Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned