महापौरों को कमिश्नर और अध्यक्षों को डीएम दिलाएंगे शपथ

महापौरों को कमिश्नर और अध्यक्षों को डीएम दिलाएंगे शपथ

Laxmi Narayan | Updated: 08 Dec 2017, 08:52:46 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

oath ceremony for mayors उत्तर प्रदेश नगर निकाय के नव निर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम 12 दिसंबर को तय हुआ है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश नगर निकाय के नव निर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम 12 दिसंबर को तय हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह ने प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर निर्धारित तिथि पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम संपन्न कराने के निर्देश जारी किये हैं। सभी नगर निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में निर्धारित तिथि पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम संपन्न कराने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढें - रेलवे बोर्ड मेंबर की चीफ सेक्रेटरी से हुई मुलाकात, लंबित प्रोजेक्ट्स पर हुई चर्चा

यह भी पढें - बिजली दरों के खिलाफ सपा ने शुरू किया आंदोलन

कमिश्नर दिलाएंगे महापौरों को शपथ

आदेश में बताया गया है कि उत्तर प्रदेश नगर निगम अधिनियम - 1959 के अधीन प्रदेश के नगर निगमों के पार्षदों तथा महापौरों व उत्तर प्रदेश नगर पालिका अधिनियम - 1916 के अधीन सदस्यों तथा अध्यक्षों के निर्वाचन की कार्यवाही पूरी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश नगर निगम अधिनियम - 1959 की धारा 85 के तहत प्रत्येक महापौर और पार्षद प्रपत्र पर शपथ लेगा। मंडलायुक्त या उनके द्वारा नामित डीएम महापौर को शपथ दिलाएंगे। इसके बाद महापौर पार्षदों को शपथ दिलाएंगे।

यह भी पढें - बोले सीएम योगी - प्लास्टिक के कचरे का सड़क बनाने में हो इस्तेमाल

यह भी पढें - योगी सरकार के अध्यादेश को कोर्ट में चुनौती देंगे शिवपाल यादव

अध्यक्षों को डीएम दिलाएंगे शपथ

आदेश में आगे कहा गया है कि उत्तर प्रदेश नगर पालिका अधिनियम - 1916 की धारा 43 के तहत नगर पालिका का अध्यक्ष या सदस्य निर्वाचित होने के बाद निर्धारित प्रपत्र पर शपथ लेगा। इन्हें डीएम या उनके द्वारा नामित अधिकारी शपथ दिलाएंगे। आदेश में कहा गया है कि राज्यपाल ने यह निर्देश जारी किया है कि नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों में शपथ ग्रहण संपन्न कराने के बाद शासन को सूचित करें।

यह भी पढें - हाईकोर्ट ने पूछा - केजीएमयू चांसलर बताएं, कितने लोगों का हुआ किडनी ट्रांसप्लांट

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned