scriptOath Ceremony Of Yogi Adityanath security arrangements tight in ekana | Oath Ceremony Of Yogi Adityanath: 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे योगी, इकाना स्टेडियम की चप्पे रहेगी सुरक्षाकर्मियों की निगाह | Patrika News

Oath Ceremony Of Yogi Adityanath: 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे योगी, इकाना स्टेडियम की चप्पे रहेगी सुरक्षाकर्मियों की निगाह

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, लखनऊ से सांसद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। अयोध्या, काशी व मथुरा के संतों को भी आमंत्रित किया जा रहा है।

लखनऊ

Published: March 21, 2022 01:05:14 pm

Swearing-in Ceremony: योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को अपने मुख्यमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल की शपथ लेंगे। शुक्रवार यानि 25 मार्च शाम चार बजे राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित भव्य समारोह के बीच वो शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, लखनऊ से सांसद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। अयोध्या, काशी व मथुरा के संतों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। योगी आदित्यनाथ सरकार के इस शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा।
Oath Ceremony Of Yogi Adityanath: 25 मार्च को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे योगी
Oath Ceremony Of Yogi Adityanath: 25 मार्च को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे योगी
इतना ही नहीं केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के वह सभी लाभार्थी भी शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनेंगे, जिनके जीवनस्तर में पिछली सरकार ने आमूलचूल बदलाव किया था। आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च, 2017 को पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी। तब शपथ ग्रहण समारोह आशियाना स्थित कांशीराम स्मृति उपवन में हुआ था। उससे पहले 2012 में सपा की सरकार बनने पर शपथ ग्रहण समारोह लामार्टीनियर ग्राउंड में हुआ था। अब पहली बार इतने विशाल स्तर पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

मंत्री पद की शपथ लेने वालों के लिए बंगले-गाड़ियां तैयार, सभी 403 विधायकों को अलॉट हुए आवास

बेहद मजूबत रहेगी सुरक्षा

संभावना है कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान स्टेडियम में 75 हजार से अधिक लोगों की मौजूदगी रहेगी। जिसके चलते पुलिस प्रशासन ने इकाना स्टेडियम के भीतर व बाहर दोहरे सुरक्षा घेरे का मजबूत खाका खींचने में जुटा है। अभेद्य सुरक्षा-व्यवस्था के साथ वीआइपी रूट से लेकर अन्य मार्गों पर यातायात प्रबंधों को लेकर कसरत शुरू हो गई है। स्टेडियम के आसपास भी पीएसी व केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेगा।
यह भी पढ़ें

MLC Election 2022 में BJP का नया दांव इस बार बाहुबली बृजेश सिंह को नहीं मिलेगा पार्टी का समर्थन

खासकर फैजाबाद रोड, शहीद पथ व रायबरेली रोड से स्टेडियम की ओर आने-जाने वाले सभी मार्गों का रूट चार्ट तैयार कर उससे आने वाले यातायात को देखा जा रहा है। अमौसी एयरपोर्ट से स्टेडियम तक एक वीआइपी रूट भी तैयार किया जायेगा। कई आइपीएस अधिकारियों को अलग-अलग सुरक्षा प्रबंधों की जिम्मेदारी सौंपे जाने की भी तैयारी है, जिससे किसी स्तर पर कहीं कोई चूक न हो। वहीं जल्द ही एसपीजी के अधिकारी इकाना स्टेडियम का निरीक्षण कर सुरक्षा प्रबंधों को परखेंगे। जिसके बाद ही उन्हें अंतिम रूप दिया जायेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.