scriptसोशल डिस्टेंसिंग के साथ हुई ओलंपिक डे क्विज, आकाश व अनुष्का लोधी अव्वल | Olympic Day quiz with social distancing | Patrika News

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हुई ओलंपिक डे क्विज, आकाश व अनुष्का लोधी अव्वल

locationलखनऊPublished: Jun 23, 2020 07:17:11 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

यूपी रोइंग एसोसिएशन के महासचिव सुधीर शर्मा ने किया।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हुई ओलंपिक डे क्विज, आकाश व अनुष्का लोधी अव्वल

Boycott of chinese goods,Boycott of chinese goods,सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हुई ओलंपिक डे क्विज, आकाश व अनुष्का लोधी अव्वल

लखनऊ। ओलंपिक मूवमेंट को मजबूती देने, देश व प्रदेश में खेलों को आगे बढ़ाने व खिलाड़ियों में जागरूकता लाने के मकसद के साथ आज ओलंपिक डे क्विज का आयोजन उत्तर प्रदेश रोइंग एसोसिएशन बोट क्लब पर किया गया। उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन (यूपीओए) द्वारा ओलंपिक दिवस‘-2020 पर उत्तर प्रदेश रोइंग एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित इस क्विज का आयोजन Social distancing के नियमों के साथ हुआ। इस क्विज का संचालन यूपी रोइंग एसोसिएशन के महासचिव सुधीर शर्मा ने किया।
उन्होंने प्रतिभागियों से ओलंपिक मूवमेंट से जुड़े प्रश्न पूछे जिनमें बालकों में आकाश सोनकर सर्वाधिक 3 सही जवाब देकर अव्वल रहे जबकि बालिकाओं में अनुष्का लोधी अव्वल रही। वही खेलों के शौकीन डा.ज्ञानेश्वर शुक्ला (रिटायर्ड साइंटिस्ट) ने खेलों के प्रति अपनी जानकारी से सबको प्रभावित किया।
ओलंपिक डे क्विज के मुख्य अतिथि पवन सिंह चौहान (समाजसेवी, उपाध्यक्ष यूपी रोइंग एसोसिएशन) व कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डा.आनंदेश्वर पाण्डेय (कोषाध्यक्ष, भारतीय ओलंपिक संघ) ने क्विज में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर डा.आनंदेश्वर पाण्डेय ने यूपी में रोइंग खेल के संस्थापक आईडी शर्मा (आजीवन उपाध्यक्ष, भारतीय नौकायन संघ) और पवन सिंह चौहान को यूपी ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से सम्मानित किया। वहीं डा.आनन्देश्वर पाण्डेय का प्रदेश के समस्त खेल संघों की ओर से अभिनंदन किया गया।
इस अवसर पर डा.आनंदेश्वर पाण्डेय ने अपने संबोधन में कहा कि वैसे तो हर साल ओलंपिक दिवस 23 जून के अवसर पर विभिन्न खेलों का आयोजन होता है लेकिन वर्तमान समय में विषम हालत में इस आयोजन के लिए यूपी रोइंग एसोसिएशन को साधुवाद है। उन्होंने खिलाड़ियों को सीख दी कि आप सब सोशल डिस्टेसिंग के साथ अपना अभ्यास जारी रखे। विश्वास है कि हालत सामान्य होते ही फिर से खेलों का आयोजन शुरू होगा। उन्होंने कहा कि क्विज में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएंगे।
इन्होंने दिए सही जवाब

डा.ज्ञानेश्वर शुक्ला, एसजीएन पाण्डेय, आकाश सोनकर, प्रतीक तिवारी, सुदीप कुमार, धर्मवीर, अनुष्का लोधी, सुरेश लोधी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो