scriptयोगी सरकार का बड़ा फैसला : Tokyo Olympics में स्वर्ण पदक जीतने पर 6 करोड़ रुपये देगी सरकार | olympic games rs 6 crore to gold medal winner in up | Patrika News

योगी सरकार का बड़ा फैसला : Tokyo Olympics में स्वर्ण पदक जीतने पर 6 करोड़ रुपये देगी सरकार

locationलखनऊPublished: Jul 12, 2021 07:54:17 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Tokyo Olympics 2021 में यूपी के 10 खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेंगे

सीएम योगी

सीएम योगी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. Tokyo Olympics 2021- उप्र की योगी आदित्यनाथ सरकार टोकियो ओलिम्पिक गेम्स में भाग लेने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को 10 लाख रुपए देगी। एकल और टीम खेलों में पदक लेकर लौटने वाले खिलाड़ियों अलग से पुरस्कार दिया जाएगा। एकल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर 6 करोड़, रजत पदक जीतने पर 4 करोड़ और कांस्य पदक जीतने पर खिलाड़ियों को दो करोड़ रुपए दिये जाएंगे। वहीं, टीम खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर लाने वाले खिलाड़ी को 3 करोड़ रुपये, रजत लाने पर 2 करोड़ रुपये और कांस्य लाने पर 1 करोड़ रुपये मिलेंगे। सूबे में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। गौरतलब है कि यूपी से 10 खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेने के लिए टोकियो जाएंगे।
यूपी से ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों में से एथलेटिक्स में मेरठ की प्रियंका गोस्वामी, अन्नू रानी, सीमा पूनिया और चंदौली के शिवपाल सिंह हैं। शूटिंग में मेरठ के सौरभ चौधरी, बुलंदशहर के मेराज अहमद खान भाग लेंगे। बॉक्सिंग में बुलंदशहर के सतीश कुमार, रोईंग में बुलंदशहर के अरविंद सिंह और हॉकी में मेरठ की वन्दना कटारिया और वाराणसी के ललित कुमार उपाध्याय शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओलंपिक खेलों में भाग लेने जा रहे खिलाड़ियों को जीत के लिये शुभकामनाएं दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो