राजभर ने भाजपा का टिकट ठुकराया, आज जारी कर सकते हैं प्रत्याशियों की सूची

राजभर ने भाजपा का टिकट ठुकराया, आज जारी कर सकते हैं प्रत्याशियों की सूची

Akansha Singh | Publish: Apr, 15 2019 11:38:35 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की नाराजगी फिर बढ़ गई है

लखनऊ. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की नाराजगी फिर बढ़ गई है और उन्होंने बीजेपी का ऑफर ठुकरा दिया है। सूत्रों के मुताबिक राजभर अपने बेटे को पार्टी सिम्बल पर ही चुनाव लड़ाना चाहते हैं। अब वह अपनी पार्टी के बीस से ज्यादा प्रत्याशी घोषित करने पर विचार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि आज बलिया में होने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की सभा में इन प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जा सकते हैं। इतना ही नहीं योगी सरकार में मंत्रीपद का कार्यभार संभाल रहे ओमप्रकाश राजभर इस्तीफा भी दे सकते हैं। पढ़िये यूपी की अन्य प्रमुख खबरें...

मायावती की आज दो रैलियां, बसपा प्रत्याशियों के लिए करेंगी प्रचार
बसपा सुप्रीमो मायावती आज अलीगढ़ और अमरोहा में जनसभाओं को संबोधित करेंगी। मायावती अलीगढ़ में सासनी गेट माहेश्वरी इंटर कॉलेज मैदान भुजपुरा और अमरोहा के जोया में रैली करेंगी।

राहुल, प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली, फतेहपुर सीकरी में करेंगे प्रचार
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया आज एकसाथ रैली करेंगे। वह उत्तर प्रदेश के आगरा में फतेहपुर सीकरी संसदीय क्षेत्र में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। यहां से इसबार उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर चुनाव लड़ रहे हैं। वे आज अलीगढ़ और नगिना लोकसभा सीट में भी रैली करेंगे।

यूपी बोर्ड की स्क्रूटनी फीस पांच गुना बढ़ी, अब प्रति विषय देने होंगे 500 रुपए
यूपी बोर्ड ने स्क्रूटनी की फीस पांच गुना बढ़ा दी है। पिछले साल तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के प्रत्येक विषय की स्क्रूटनी के लिए 100 रुपये फीस देनी पड़ती थी लेकिन 2019 की परीक्षा में सम्मिलित छात्र-छात्राओं को अब प्रति विषय 500 रुपये फीस देनी होगी। स्क्रूटनी में यह देखा जाता है कि छात्र की कॉपी पर सभी प्रश्नों का मूल्यांकन हुआ है या नहीं। यदि मूल्यांकन हुआ है तो नंबर सही तरीके से जोड़े गए हैं या नहीं।

लखनऊ में पारा 41 डिग्री के पहुंचा पार, गर्म हवा के साथ अभी और बढ़ेगा तापमान
अप्रैल में ही गर्मी ने तल्ख तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। शहर का अधिकतम तापमान 40.23 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा जबकि रविवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। पारा चढ़ने के कारण दिन में शहर की ज्यादातर सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक आने वाले दिनों में पारा और चढ़ेगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned