script

ओम प्रकाश राजभर ने योगी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, चुनाव आयोग से की बीजेपी की शिकायत

locationलखनऊPublished: May 06, 2019 05:48:16 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी को दिया बड़ा झटका

OM Prakash Rajbhar

ओम प्रकाश राजभर ने योगी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, चुनाव आयोग से की बीजेपी की शिकायत

लखनऊ. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए राजभर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें एक भी सीट देने को तैयार नहीं थी। भाजपा चाहती थी कि वह कमल के सिम्बल पर लोकसभा चुनाव लड़ें। ओम प्रकाश राजभर के पास पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग था। सूत्रों की मानें तो कैबिनेट मंत्री के साथ सुभासपा के नेताओं ने भी निगम पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। छठे-सातवें चरण का चुनाव पूर्वांचल में होना है। ऐसे में यहां मतदान से पहले पूर्वांचल में राजभर वोटरों का सबसे कद्दावर नेता माने जाने वाले राजभर का बीजेपी से अलग होना किसी झटके से कम नहीं है।
राजभर ने कहा कि वह बीजेपी के साथ मिलकर मैं पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ना चाहता था, लेकिन बीजेपी मुझे अपने सिंबल पर चुनाव लड़ाना चाहती थी। नतीजन, मैंने 13 अप्रैल की रात को ही मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया था। राजभर ने कहा कि भाजपा वाले न तो मुझे मेरी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ने देना चाहते थे और न ही उन्होंने मेरा इस्तीफा अब तक स्वीकार किया है। कहा कि अब भाजपा से मेरा कोई रिश्ता नहीं है। इस्तीफा स्वीकार करना भाजपा सरकार का काम है।
सुभासपा अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी कार्यक्रमों में उनकी पार्टी के झंडे और फोटो का उपयोग किया है। इसकी शिकायत चुनाव आयोग में दर्ज करा दी है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में ओम प्रकाश की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी यूपी की 39 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है। इनमें ज्यादातर पूर्वांचल की सीटें शामिल हैं। ओम प्रकाश राजभर अपनी कई मांगों को लेकर योगी सरकार से नाराज थे और अब तक सरकार के खिलाफ कई बार अपने बगावती तेवर दिखा चुके हैं। सुहेलदेव समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में 2017 का विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी के मिलकर लड़ा था। इस चुनाव में राजभर की पार्टी की चार सीटें मिली थीं।

ट्रेंडिंग वीडियो