scriptलोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद ओमप्रकाश राजभर ने लिया बड़ा एक्शन | Patrika News
लखनऊ

लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद ओमप्रकाश राजभर ने लिया बड़ा एक्शन

लोकसभा चुनावों में करारी हार से नाराज सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने यूपी संगठन की सभी इकाइयों को भंग कर दिया है। लोकसभा चुनाव में ओम प्रकाश राजभर घोसी से अपने बेटे डॉ. अरविंद राजभर को भी नहीं जिता पाए थे।

लखनऊJun 22, 2024 / 02:49 pm

anoop shukla

लोकसभा चुनाव 2024 के ठीक पहले ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा ने एनडीए का दामन थाम लिया था।वहीं समाजवादी पार्टी के साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने 2022 का विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था।लेकिन बहुमत न मिलने पर सरकार नहीं बन पाई थी। जिसके बाद हार का जिम्मा सपा और सुभासपा पार्टियां एक दूसरे पर लगाने लगी।
वहीं लोकसभा के ठीक पहले एनडीए में शामिल होने के बाद सुभासपा को यूपी में एक सीट घोसी लोकसभा दी गई थी। वहीं इस सीट से ओमप्रकाश के राजभर अरविंद राजभर ने लोकसभा चुनाव लड़ा था। लेकिन उनको यहां से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं सुभासपा ने प्रदेश की समस्त कार्यकरणी को भंग कर दिया है।
ओम प्रकाश राजभर यूपी सरकार में अभी कैबिनेट मंत्री है। उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 के ठीक पहले एनडीए में शामिल होने पर उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था।वहीं उनके बेटे अरविंद राजभर को घोसी सीट से लोकसभा चुनाव मे हार का सामना भी करना पड़ा। घोसी लोकसभा से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार राजीव राय ने जीत हासिल की थी।
प्रदेश की समस्त कार्यकारिणी को किया गया भंग

लोकसभा चुनाव में हार के बाद सुभासपा ने प्रदेश इकाई से लेकर ब्लॉक इकाई की समस्त कार्यकरणी को भंग कर दिया। सुभासपा ने इसकी सूचना सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से दी। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि सुभासपा के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष दी के निर्देशानुसार सुभासपा की उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी के साथ-साथ पूर्वांचल, मध्यांचल, बुन्देलखण्ड, पश्चिमांचल के (प्रदेश,मण्डल, जिला, विधानसभा, ब्लॉक) की मुख्य इकाई के साथ समस्त मोर्चा एवं प्रकोष्ठों को तत्काल प्रभाव से भंग किया जाता है।

Hindi News/ Lucknow / लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद ओमप्रकाश राजभर ने लिया बड़ा एक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो