script17 ओबीसी जातियों को एससी में शामिल करना उचित नहीं: ओम प्रकाश राजभर | om praksh rajbhar statement on obc caste included in scheduled caste | Patrika News

17 ओबीसी जातियों को एससी में शामिल करना उचित नहीं: ओम प्रकाश राजभर

locationलखनऊPublished: Jul 02, 2019 04:33:21 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

योगी सरकार के 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के फैसले को मंत्री थावर चंद गहलोत ने वापस लेने की मांग की

om prakash rajbhar

17 ओबीसी जातियों को एससी में शामिल करना उचित नहीं: ओम प्रकाश राजभर

लखनऊ. योगी सरकार के 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के फैसले को राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत ने वापस लेने की मांग की। उनका मानना है कि यह कानूनी रूप से उचित नहीं है और असंवैधानिक है। गहलोत के इस फैसले को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में वोट पाने की जल्दी में उत्तर प्रदेश सरकार ने यह फैसला लिया। लेकिन इसे केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत ने भी गलत माना। राज्य की योगी सरकार 17 ओबीसी जातियों को एससी सूची में शामिल करने का कदम “उचित नहीं” और यह “असंवैधानिक” है। फिर संविधान को ताख पर रखकर लिया गया।
https://twitter.com/TCGEHLOT?ref_src=twsrc%5Etfw
सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू

राजभर ने कहा कि अगर सरकार वाकई में 17 अति पिछड़ी जातियों की हमदर्द है, तो सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को लागू करे। जो भर्ती करने जा रहे हैं उनकी भागीदारी तत्काल सुनिश्चित कर इन जातियों को न्याय दे।
https://twitter.com/oprajbhar/status/1145975713025015809?ref_src=twsrc%5Etfw
राजभर का मानना है कि 17 अतिपिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करना जनता को गुमराह करना है। इससे उपचुनाव मे भाजपा को वोट हासिल करने में आसानी होगी। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार सप्ष्ट नही कर देती, तब तक सरकार द्वारा जो भी विज्ञापन निकाल कर भर्ती करने की तैयारी चल रही है, उस पर रोक लगाई जाए। अगर सरकार ऐसा करने में असफल है, तो यह साफ होगा कि सरकार ने 17 अतिपिछड़ी जातियों के साथ धोखा किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो