scriptOMG tire theft of Airforce fighter jet mirage in Lucknow | लखनऊ में फाइटर जेट मिराज का टायर चलते ट्रेलर से चोरी, चौंक गई पुलिस | Patrika News

लखनऊ में फाइटर जेट मिराज का टायर चलते ट्रेलर से चोरी, चौंक गई पुलिस

- लखनऊ में शहीद पथ पर चलती ट्रेलर से फाइटर जेट मिराज का टायर चोरी हो गया। चालक को हिरासत में ले लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। टायर मध्य वायु कमान का स्टेशन बीकेटी से जोधपुर जा रहा था। चोरों ने रास्ते में ट्रेलर का रस्सा काटकर वारदात को अंजाम दिया है।

लखनऊ

Updated: December 03, 2021 10:47:25 am

लखनऊ. यह सुनकर आप हैरान रह जाएंगे की, फाइटर जेट (Airforce fighter plane ) मिराज का टायर चोरी हो गए। काले रंग की स्कार्पियो में सवार दो लोगों ने रस्सा काटकर एक टायर उतार लिया। और वहां से भाग गए। ट्रेलर चालक ने आशियाना थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस शहीद पथ के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली रही है। ट्रेलर चालक बाकी बचे टायर को लेकर जब जोधपुर पहुंचा तो सेना अधिकारी अलर्ट हो गए। और उसकी सारी राम कहानी सुनने के बाद ट्रेलर चालक को गिरफ्तार कर लिया। और उससे पूछताछ चल रही है।
लखनऊ में फाइटर जेट मिराज का टायर चलते ट्रेलर से चोरी, चौंक गई पुलिस
लखनऊ में फाइटर जेट मिराज का टायर चलते ट्रेलर से चोरी, चौंक गई पुलिस
एफआईआर दर्ज :- जिस फाइटर जेट मिराज पर हम गर्व करते है, चोरों ने खुलेआम मिराज के टायर चोरी कर लिए (Mirage Fighter Jet Tyre Stolen) । मामला कुछ ऐसा है कि जो भी सुन रहा है वह चौंक जा रहा है। लखनऊ के बीकेटी (Lucknow’s BKT Airforce ) में मध्य वायु कमान का स्टेशन है। एयरबेस से मिराज फाइटर जेट के पांच टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे। 27 नवंबर की रात करीब दो बजे सेना से संबंद्घ ट्रेलर टायर लोड कर निकला था। ट्रेलर का चालक मायापुर अजमेर निवासी हेम सिंह रावत था।
स्कार्पियो सवार ने उड़ाया टायर :- हेम सिंह रावत ने बताया कि, वह शहीद पथ के रास्ते कानपुर की तरफ निकल रहा था। शहीद पथ (Shaheed Path) पर ही एसआर होटल के पास जाम लगा हुआ था। ट्रेलर के पीछे एक काले रंग की स्कार्पियो चल रही थी। जिसमें सवार दो लोगों ने रस्सा काटकर एक टायर उतार लिया। हेम सिंह रावत जाम की वजह से कुछ न कर सका। हेम सिंह ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम के 112 नंबर पर दी।
खंगाली जा रही है सीसीटीवी कैमरों की फुटेज :- सूचना के बाद मौके पर पहुंची पीआरवी ट्रेलर ड्राइवर के साथ ट्रेलर को आशियाना थाने ले गई जहां पूरी जानकारी प्रभारी निरीक्षक धीरज कुमार शुक्ला को दी गई। संवेदनशील मामला होने के कारण पुलिस ने तत्काल चालक हेम सिंह रावत की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं पड़ताल शुरू कर दी लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। प्रभारी निरीक्षक आशियाना धीरज कुमार शुक्ला ने बताया कि, शहीद पथ के आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।
चार टायर लेकर जोधपुर पहुंचा :- चालक हेम सिंह रावत ट्रेलर पर बचे हुए चार टायर लेकर जब जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचा तो एयरफोर्स के सुरक्षाकर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया। उसके ट्रेलर से फाइटर प्लेन के स्पेयर्स का ट्रांसपोर्टेशन का काम होता है।
चालक हेम सिंह गिरफ्तार :- एयरफोर्स अधिकारियों के अनुसार, ट्रेलर हेम सिंह रावत की अपनी है। सेना के लिए वह कर्ह वर्षों से काम कर रहा है। एयरफोर्स स्टेशन व सेना के बेस कैंप के संवेदनशील परिसरों में उसकी पहुंच है। टायर की चोरी का इस तरह चोरी होना संदेह के घेरे में आता है। चालक हेम सिंह से पूछताछ की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.