scriptomicron in India PM modi deployed 'Central Multi Disciplinary team | Omicron in India ओमिक्रोन कंट्रोल के लिए पीएम मोदी ने UP समेत 10 राज्यों में भेजी 'सेंट्रल मल्टी डिस्प्लीनरी टीम' | Patrika News

Omicron in India ओमिक्रोन कंट्रोल के लिए पीएम मोदी ने UP समेत 10 राज्यों में भेजी 'सेंट्रल मल्टी डिस्प्लीनरी टीम'

Omicron in India दुनियाभर में कोरोना वायरस वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले में तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत में भी इसके केस में लगातार उछाल देखा जा रहा है.

 

लखनऊ

Published: December 25, 2021 03:50:00 pm

लखनऊ. Omicron cases in UP, केंद्र सरकार ने ओमिक्रोन से प्रभवित सभी राज्यों के लिए 'सेंट्रल मल्टी डिस्प्लीनरी टीम' का गठन किया है। जो वायरस प्रभावित सभी राज्यों में जाकर उसकी रिपोर्ट तैयार करेगी। जिससे उसे फैलने से रोका जा सके। साथ ही उससे प्रभावित लोगों को बचाने में सहायता की जा सके। केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पंजाब में 'सेंट्रल मल्टी डिस्प्लीनरी टीम' को भेजा गया है। आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के 2 जिलों में 3 केस पाए गए हैं।
pm-modi-meeting-on-covid-new-strain-.jpg
केंद्र की टीम क्या काम करेगी?
पीएम मोदी द्वारा भेजी गई 'सेंट्रल मल्टी डिस्प्लीनरी टीम' को भेजा गया है। जिसका काम 5 सूत्रों पर आधारित होगा।
1 कांटैक्ट ट्रेसिंग, सर्विलेंस और उस पूरे क्षेत्र का ओपेरेशनल काम जो भी होगा उसकी ज़िम्मेदारी इनकी होगी।
2 कोरोना टेस्ट, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजना, उसकी रिपोर्ट की मॉनिटरिंग, INSACOG (जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए) से लगातार संपर्क में रहना।
3 कोरोना वायरस और उसके मरीज के व्यवहार में आ रहे बदलावों पर नज़र।
4 हॉस्पिटल बेड, एंबुलेंस, ऑक्सीज़न, डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ की पर्याप्त व्यवस्था और इनसे सीधा संपर्क बनाए रखना।
5 कोरोना वैक्सीन के प्रोसेस की डेली रिपोर्ट तैयार करना।

Omicron Cases in UP, यूपी में ओमिक्रोन केस
Omicron Cases In uttar pradesh उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए सरकार ने तेजी से जिला स्तर पर मॉनिटरिंग और ट्रेसिंग में बदलाव किए हैं। जिसके बाद पिछले 24 घंटों में 2 जिलों में 3 ओमिक्रोन के केस पाए गए हैं। इस समय गाजियाबाद में 2 और रायबरेली में 1 ओमिक्रोन वायरस का पॉज़िटिव केस पाया गया है।
उत्तर प्रदेश में ओमिक्रोन के 3 पॉज़िटिव केस मिलने से सरकार की चिंता बढ़ा दी है। सरकार ने इसको लेकर अभी तक जो भी गाइड लाइन जारी की है। उसमें सिर्फ स्वतः सुरक्षा और ऑक्सीज़न की पर्याप्त मात्र में उपलब्धता ही दिखाई दे रही है। जबकि पब्लिक के बीच इसको लेकर अभी भी कोई जागरूकता देखने को नहीं मिल रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहfoods For Immunity: इम्युनिटी को बूस्ट करने के लिए डाइट में शामिल करें इन फूड्स कोRation Card से राशन नहीं लेने वालों पर भी होगी कार्यवाई, दूसरे के कार्ड का इस्तेमाल करने पर हो सकती है सज़ाराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.