scriptओमप्रकाश राजभर ने कर दी बड़ी मांग, कहा इसी से होगा विकास | Omprakash Rajbhar big demand for CM Yogi PM Modi | Patrika News

ओमप्रकाश राजभर ने कर दी बड़ी मांग, कहा इसी से होगा विकास

locationलखनऊPublished: Aug 04, 2018 04:10:34 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

अक्सर यूपी सरकार के खिलाफ दिए गए अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले कैबिनेट मंत्री व सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने यूपी में शराब बंदी की मांग की है।

Omprakash

Omprakash

लखनऊ. अक्सर यूपी सरकार के खिलाफ दिए गए अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले कैबिनेट मंत्री व सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने यूपी में शराब बंदी की मांग की है। राजभर ने कहा है कि प्रदेश में गुजरात व बिहार की तरह ही शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने पूर्वांचल को अलग राज्य बनाए जाने की मांग की है।
शराब की वजह से 60 प्रतिशत लोग हैं अशिक्षित-

न्यूस एजेंसी एएनआई से खास बातचीत में कैबिनेट मंत्री ने सर्वे ऑफ इंडिया की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि प्रदेश में 60 प्रतिशत लोगों के अशिक्षित होने का कारण शराब है। उन्होंने आगे कहा कि बीचे दिनों वाराणसी, बलिया व आजमगढ़ में प्रदर्शन की वजह से ही मथुरा में शराब बंदी लागू की गई थी। अब इसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाए।
पूर्वांचल को अलग राज्य बनाने की उठाई मांग-

इसी के साथ अोमप्रकाश राजभर ने अलग पूर्वांचल राज्य की मांग की है। उनका कहना है कि पूर्वांचल को अलग राज्य बनाया जाए। यूपी क्षेत्रफल व आबादी के हिसाब से काफी बड़ा है इसलिए पूर्वांचल का विकास ठीक ढंग से नहीं हो पाया है। ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि पूर्वांचल में निरक्षरता, गरीबी और बेरोजगारी चोटी पर हैं। ये सब तभी समाप्त होंगे जब पूर्वांचल को अलग राज्य का दर्जा मिलेगा। विभाजन से बिना पूर्वांचल का विकास असंभव है।
चीन का बिजनेस लाइसेंस हो निरस्त-

राजभर ने चीन पर हमला बोेलते हुए कहा कि भारत को चीन का बिजनेस लाइसेंस निरस्त कर देना चाहिए जिससे भारत के करोड़ों युवाओं को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि चीन ने आज पूरे भारत के उपभोक्ता बाजार पर कब्जा कर लिया है। वहां का बना सामान आज पूरे देश में बेचा जा रहा है। इसी से पैसे बनाकर चीन हथियार खरीदता है और भारत को धमकी देता है। भारत के करोड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा, अगर चीन का बिजनेस लाइसेंस भारत निरस्त कर दे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो