scriptOne kg Pulses, Salt and Oil Free with Wheat-Rice from December | दिसंबर से गेहूं-चावल के साथ एक किलो दाल, नमक और तेल फ्री, दिखाना होगा टीकाकरण प्रमाणपत्र | Patrika News

दिसंबर से गेहूं-चावल के साथ एक किलो दाल, नमक और तेल फ्री, दिखाना होगा टीकाकरण प्रमाणपत्र

One kg Pulses, Salt and Oil Free with Wheat-Rice from December- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chuanav) से पहले प्रदेश वासियों को गेहूं और चावल मुफ्त मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। इसके अलावा पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को मिलने वाले खाद्यान्न के साथ-साथ एक किलो दाल, एक लीटर खाद्य तेल और एक किलो नमक भी फ्री दिया जाएगा।

लखनऊ

Published: November 08, 2021 05:44:19 pm

लखनऊ. One kg Pulses, Salt and Oil Free with Wheat-Rice from December. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chuanav) से पहले प्रदेश वासियों को गेहूं और चावल मुफ्त मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। इसके अलावा पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को मिलने वाले खाद्यान्न के साथ-साथ एक किलो दाल, एक लीटर खाद्य तेल और एक किलो नमक भी फ्री दिया जाएगा। यह फ्री वितरण दिसंबर माह में शुरू होगा। हालांकि, फ्री राशन के लिए ग्राहक को टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य होगा।
One kg Pulses, Salt and Oil Free with Wheat-Rice from December
One kg Pulses, Salt and Oil Free with Wheat-Rice from December
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के अन्त्योदय कार्डधारकों को मिलने वाले खाद्यान्न के तहत चावल, गेहूं ही नहीं, बल्कि एक किलो दाल, एक लीटर खाद्य तेल, एक किलो नमक और एक किलो चीनी निशुल्क दी जाएगी। इसी प्रकार, पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को मिलने वाले खाद्यान्न के साथ-साथ एक किलो दाल, एक लीटर खाद्य तेल और एक किलो नमक भी निशुल्क दिया जाएगा।
फ्री राशन के लिए डॉक्यूमेंट जरूरी

कोटेदार से सरकारी खाद्यान्न लेने से पहले ग्राहक को अपना टीकाकरण प्रमाण पत्र भी दिखाना होगा। अगर आपने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है तो इसके लिए संतोषजनक लिखित जवाब देना होगा। इसके बाद ही कोटेदार आपको खाद्यान्न देंगे। दरअसल, त्योहारी सीजन के चलते मंद पड़ी टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए सीडीओ ईशा प्रिया ने नई पहल की है। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी के माध्यम से जिले के सभी कोटेदारों को पत्र जारी कराया है। जिसमें सख्त निर्देश दिया गया है कि उपभोक्ताओं का टीकाकरण प्रमाण पत्र देखने के बाद ही उन्हें खाद्यान्न दिया जाए। जिन उपभोक्ताओं अथवा उनके परिवार के किसी व्यक्ति ने अब तक टीका नहीं लगवाया है उनसे लिखित जवाब लेने के बाद ही खाद्यान्न दिए जाने का निर्देश है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.