script

करोड़ों के शाइन सिटी घोटाले में शिकंजे में आया एक और आरोपी, जानिए कहां से हुई गिरफ्तारी

locationलखनऊPublished: Oct 17, 2021 01:16:42 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

Shine City Fraud Case: वाराणसी पुलिस (Varanasi Police) ने शाइन सिटी मामले में प्रमुख सदस्य राजीव सिंह को राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) से गिरफ्तार किया है। आरोपी राजीव सिंह राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक चार सितारा होटल (4 Star Hotel) में छिपा था। शाइन सिटी फर्जीवाड़ा मामले में हाल के ही दिनों में यह चौथी गिरफ्तारी है।

shine_city.jpg
वाराणसी. करोड़ों रुपए के शाइन सिटी घोटाले में वाराणसी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मामले में वाराणसी पुलिस ने गैंग के प्रमुख सदस्य राजीव सिंह को राजस्थान की राजधानी जयपुर से गिरफ्तार किया है। वाराणसी पुलिस का यह अब तक तीसरे राज्य का सफल ऑपरेशन रहा है। इसके पहले वाराणसी पुलिस ने बिहार और बंगाल से भी आरोपियों की गिरफ्तार कर चुकी है।
तीन राज्यों में पुलिस का ऑपरेशन

प्लाट और लुभावनी स्कीम का लालच देकर करोड़ों का घोटाला करने वाली शाइन सिटी कंपनी पर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है । वाराणसी पुलिस ने शनिवार देर रात गैंग के प्रमुख सदस्य राजीव सिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपी राजीव सिंह राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक चार सितारा होटल में छिपा था। शाइन सिटी फर्जीवाड़ा मामले में हाल के ही दिनों में यह चौथी गिरफ्तारी है। पुलिस का अब तक तीसरे राज्य में ऑपरेशन सफल रहा। इसके पहले बिहार और बंगाल से भी आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।
वाराणसी कोर्ट ने जारी किया था वारंट

वाराणसी और लखनऊ में धोखाधड़ी के आधा दर्जन मामलों में वांछित राजीव सिंह पर वाराणसी कोर्ट से गैर जमानती वारंट भी जारी था। गिरफ्तारी टीम को पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने 50 हजार इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस आयुक्त ने बताया कि क्राइम ब्रांच वाराणसी व थाना चितईपुर और लंका की पुलिस टीम ने राजीव सिंह को गुमान हेरिटेज होटल जयपुर (राजस्थान) से गिरफ्तार किया। राजीव सिंह यहां पर नाम बदलकर छिपकर रह रहा था।
मुख्य आरोपियों पर 5-5 लाख का इनाम

हाल ही में एसीएस होम अवनीश अवस्थी द्वारा शाइन सिटी फर्जीवाड़ा के मुख्य आरोपी राशिद और आसिफ नसीम पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। वाराणसी के सुसुवाही, चितईपुर का रहने वाला है राजीव सिंह शातिर किस्म का है। राजीव सिंह आधा दर्जन मामलों में कई महीनो से था वांछित था।

ट्रेंडिंग वीडियो