यहां सेंसेक्स पर खेला जाता है सट्टा, एक नंबर पर 100 लगाने पर मिलते थे 900 रुपये, पुलिस ने किया बहुत बड़ा खुलासा

यहां सेंसेक्स पर खेला जाता है सट्टा, एक नंबर पर 100 लगाने पर मिलते थे 900 रुपये, पुलिस ने किया बहुत बड़ा खुलासा

Hariom Dwivedi | Publish: Jan, 08 2019 05:41:56 PM (IST) | Updated: Jan, 09 2019 07:53:58 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जानें- लखनऊ में सेंसेक्स पर कैसे नंबरों के जरिये खेला जाता था ऑनलाइन सट्टा (online satta king), सटोरियों द्वारा एक नंबर पर 100 रुपया लगाने वाले पर जीतने के बाद 900 रुपये मिलते हैं...

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के सआदतगंज इलाके में सेंसेक्स पर सट्टा (online satta king) खेला जाता है। जुएं व सट्टे का यह खेल 0 से लेकर 9 नंबर तक चलता है। दोपहर दो बजे से नंबर (satta number) पर रकम लगाई जाती थी। करीब साढ़े तीन बजे सेंसेक्स का नंबर खुलता था। यहां एक नंबर पर 100 रुपया लगाने वाले को जीतने पर 900 रुपये मिलते हैं। सटोरियों द्वारा डबल नंबर पर इतनी ही रकम लगाने पर उन्हें 6500 रुपये दिये जाते थे। यह खुलासा किया है पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपी मेहताब ने।

जुएं व सट्टे का यह खेल 0 से लेकर 9 नंबर तक चलता है। इनमें से जिस सटोरिये का नंबर फंसता है, उसे 10 के बदले 90 और 100 के बदले 900 रुपये मिलते हैं। नेट पर एक ही नंबर आता है, जिससे 9 नंबरों का रुपया उन्हें सीधा-सीधा बच जाता है, जिसका पैसा सीधा सट्टा माफियाओं की जेब में जाता है।

उत्तर प्रदेश में सट्टा और जुएं का कारोबार (online Satta King desawar) पूरी तरह से प्रतिबंधित है। सआदतगंज ही नहीं, राजधानी के विभिन्न इलाकों में सट्टा खेले जाने की बात सामने आती रहती है। कई बार गिरफ्तारियां भी होती हैं, लेकिन फिर भी सूबे में यह फल-फूल रहा है। कुछ पुलिसकर्मियों की सह पर भी सट्टा खेले जाने की बात सामने आती रहती है।

सट्टा खिलवाने के लिए पुलिस को देते हैं 30 हजार प्रतिमाह
सोमवार को लखनऊ में जब पुलिस टीम सटोरिये मेहताब को पकड़ने गई, मोहल्ले की महिलाओं ने पुलिसवालों से धक्का-मुक्की करते हुए हाथापाई तक करने पर उतारू हो गईं। महिलाओं ने पुलिस पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि सट्टा खिलवाने के लिए वह हर महीने पुलिस को 30 हजार रुपए प्रतिमाह देते हैं, फिर पुलिस उनके अड्डे पर दबिश क्यों दे रही है? बाजजूद इसके पुलिस अपने घर पर सट्टा खिलवाने वाले मेहताब को पकड़ कर ले गई। मोहल्ले की नाराज औरतों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए सड़क जाम कर दी।

प्रभारी निरीक्षक बोले
प्रभारी निरीक्षक नीरज ओझा ने बताया कि यासीनगंज के बैदनटोला निवासी मेहताब के सेंसेक्स पर सट्टा खिलवाने की शिकायत मिली थी। इसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर जाकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned