7 दल मिलकर भारतीय जनता पार्टी को उखाड़ने का काम करेगी : ओमप्रकाश राजभर

भाजपा सरकार गरीबों - पिछड़ो को कर्मकांण्डों व अंधविश्वाशों में उलझा रही है

लखनऊ , हजरतगंज स्थित कस्मण्डा हाउस में पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा, ओम प्रकाश राजभर सहित कई नेता मौजूद भागीदारी संकल्प में शामिल हुए। सात दल मिल कर लड़ेंगे चुनाव दिसम्बर 2019 में भागीदारी संकल्प मोर्चा का गठन किया गया भागीदारी संकल्प मोर्चा की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया की भागीदारी संकल्प मोर्चा ने राजधानी से मोदी व योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

बिहार, बंगाल और फिर यूपी में भाजपा को धूल चटाने की बात करते हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जैसा कि आप सभी जानते है कि विगत दिसम्बर 2019 के प्रथम सप्ताह में भागीदारी संकल्प मोर्चा का गठन किया गया और इसके बाद 10 दिसम्बर 2019 को भागीदारी संकल्प मोर्चा द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस लखनऊ मे हुई थी। इसके बाद भागीदारी संकल्प मोर्चा के तत्वाधान में बलिया, पड़रौना (कुशीनगर) व गाजीपुर मे बड़ी रैलियां आयोजित की गयी।

पूर्व मंत्री राजभर ने कहा कि बात तो सभी दल गरीबों की ही करते है। दलितो पिछड़ो के विकास की बात करते है अल्प संख्यको के मशीहा बनते है किन्तु आजादी के 70 वर्षो के बाद भी दलितों के आरक्षण का कोटा पूरा नही हुआ। दलितो का आर्थिक एवं सामाजिक उत्थान नही हो पाया। पिछड़ो के आरक्षण का कोटा 27 प्रतिशत है परन्तु अभी तक केन्द्र में मात्र 6 प्रतिशत लोगो को ही आरक्षण का लाभ मिल सका है जब कि उनकी संख्या 52 प्रतिशत से भी अधिक है और अब तो पिछड़े वर्ग का आरक्षण समाप्त ही कर दिया गया है। प्रमोशन में आरक्षण समाप्त किया जा रहा है। दलितो पिछड़ो को नौकरियों में उच्च पदों पर जाने से रोका जा रहा है।

भागीदारी संकल्प मोर्चा की यह मांग है कि केन्द्र सरकार कानून बनाकर आरक्षण को पुनः पूर्व की स्थिति में बहाल करे एवं बैकलाग द्वारा कोटा पूरा करे।वर्तमान सरकार बड़ी चतुराई से वंचितो को नौकरियों में जाने से रोकने के लिए सरकारी विभागों को प्राईवेट हाँथों में बेंच रही है रेल और हवाई अड्डो को बड़े- बड़ेउद्योगपतियो को दिये जा रहे है। एचएएल और ओएनजीसी जैसी सार्वजनिक कम्पनियों को बेंचने की मंशा से घाटे में लाया जा रहा हैं। एलआईसी मे सरकार अपनी हिस्सेदारी बेंच रही है। देश को आर्थिक रूप से तबाह किया जा रहा है।ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सरकारी प्राथमिक स्कूलों में अध्यापकों की कमी है। पढ़ाई नही हो रही है। बच्चों को मिड-डे मिल में उलझाये रखा गया है। सरकारी स्कूलों का काम सिर्फ खिचड़ी पकाने- खिलाने तक ही रह गया है। प्राथमिक स्कूल ही शिक्षा की नींव है और साजिश के तहत इसे बर्बाद किया जा रहा है।

भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल दल
1 बाबू सिंह कुशवाहा (राष्ट्रीय अध्यक्ष जन अधिकार पार्टी )
2. ओम प्रकाश राजभर (राष्ट्रीय अध्यक्ष सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी )
3. प्रेम चन्द्र प्रजापति (राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय उपेक्षित समाज पार्टी)
4. बाबू राम पाल ( राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्र उदय पार्टी )
5. अनिल सिंह चैहान ( राष्ट्रीय अध्यक्ष जनता क्रान्ति पार्टी )
6. केवट रामधनी बिन्द ( राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय मानव समाज पार्टी )
7. रामकरन कश्यप ( राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय वंचित समाज पार्टी )

BJP
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned