scriptछात्रों की बहुमुखी प्रतिभा का नजारा दिखा ‘ओपेन डे समारोह’ में | Patrika News
लखनऊ

छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा का नजारा दिखा ‘ओपेन डे समारोह’ में

4 Photos
5 years ago
1/4

इस अवसर पर नन्हें-मुन्हें छात्रों ने जहाँ एक ओर गीत-संगीत का मनमोहक प्रस्तुतियों से अपने अभिभावकों का दिल जीता तो वहीं दूसरी ओर आर्ट-क्राफ्ट प्रदर्शनी में स्वनिर्मित कलाकृतियों के माध्यम से अपनी सृजनशीलता का शानदार उदाहरण प्रस्तुत कर दर्शकों को दांतो तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया। समारोह की खास बात रही कि अभिभावकों ने विद्यालय परिसर का भ्रमण कर की ब्राडर एण्ड बोल्डर शिक्षा पद्धति का परिचय प्राप्त किया एवं छात्रों को आधुनिक तरीके से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने हेतु प्रयासों की सराहना की।

2/4

ओपेन डे समारोह’ का शुभारम्भ स्कूल प्रार्थना एवं सर्व-धर्म व विश्व शांति प्रार्थना से हुआ। इसके उपरान्त छात्रों ने नृत्य व संगीत के साथ ही विभिन्न प्रस्तुतियों जैसे वर्ड बिल्डिंग, कॉटन प्रिन्टिंग, वेजीटेबल प्रिन्टिंग, कम्प्यूटर गेम्स, शो एण्ड टेल, साइन्स एक्सपेरीमेन्ट्स, एक्टिविटीज ऑन सेन्स आर्गन, एक्टिविटीज ऑन प्लान्ट्स, मेन्टल मैथ्स, एलोक्यूशन आदि में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अभिभावकों ने भी तालियां बजाकर छात्रों का खूब उत्साहवर्धन किया।

3/4

इस शानदार समारोह में छात्रों का उत्साह देखते ही बनता था जिसके माध्यम से इन छोटे-छोटे बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा निखर कर सामने आयी। इस अवसर पर छात्रों के माता-पिता व दादा-दादी के लिए भी रोचक खेल प्रतियोगिताएं आयोजित हुई तथापि इसमें बड़ी संख्या में अभिभावकों ने प्रतिभाग कर विद्यालय के कार्यक्रम में अपनी भागादारी निभाई। जहाँ एक ओर माताओं ने ‘टाइम टु ड्रेस अप मॉम’ एवं ‘हेल्दी ब्रेकफास्ट’ में अपने हुनर का प्रदर्शन किया तो बच्चों के पिताजी ने ‘बैलनू बर्स्टिंग’ एवं ‘आईडेन्टिफिकेशन ऑफ इन्ग्रेडिएन्टस’ में हाथ आजमाए।

4/4

इसी प्रकार बच्चों के दादा-दादी व नाना-नानी ने ‘म्यूजिकल चेयर’ एवं ‘ब्लाइन्ड फोल्ड’ जैसी रोचक प्रतियोगिता में भाग लिया।इस अवसर पर सी.एम.एस. अशर्फाबाद की प्रधानाचार्या श्रीमती तृप्ति द्विवेदी ने अभिभावकों का स्वागत करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम छात्रों की रचनात्मक एवं सृजनात्मक क्षमता के विकास में बेहद महत्वपूर्ण है, जहाँ उन्हें अपनी रूचि के अनुसार अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने का अवसर उपलब्ध होता है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.