scriptOpposition party attacking the center goverment | बढ़ती महंगाई पर केंद्र पर हमलावर विपक्ष, अखिलेश ने कहा सरकार भंग करें पेट्रोलियम गैस मंत्रालय | Patrika News

बढ़ती महंगाई पर केंद्र पर हमलावर विपक्ष, अखिलेश ने कहा सरकार भंग करें पेट्रोलियम गैस मंत्रालय

नए वित्तीय वर्ष की शुरूआत से प्राकृतिक गैस की कीमतों भारी वृद्धि देखने के मिली है। सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में भी वृद्धि हुई है. सीएनजी की कीमतों में यह वृद्धि पिछले 16 दिन में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 10 रुपये से अधिक प्रति लीटर की बढ़ोतरी और रसोई गैस एलपीजी की दरों में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि के बाद हुई है।

लखनऊ

Updated: April 09, 2022 03:32:12 pm

डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस व खाद्य पदार्थों के लगातर बढ़ते दामों को लेकर विपक्षी दल केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है। कांग्रेस के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने तेजी से बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया था। शनिवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लगातार बढ़ रही ईंधन की कीमतों के लेकर बड़ी बात कह दी। अखिलेश यादव ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि 'ईंधन के बेतहाशा बढ़ते दामों पर जब न कोई सरकारी नियंत्रण, न शासन, न प्रशासन, न प्रबंधन, न ही नियमन है और अगर सब कुछ बाजार के हवाले ही है तो फिर पेट्रोल, डीजल, गैस का मंत्रालय किसलिए। इस मंत्रालय को तत्काल भंग कर देना चाहिए !
a-m_1.jpg
आखिर किस काम का मंत्रालय

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को ईंधन के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अगर सब कुछ बाजार के हवाले है तो फिर फिर पेट्रोल, डीजल, गैस का मंत्रालय किसलिए बनाया गया है।
सरकार के नियंत्रण में कुछ नहीं

अखिलेश ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर तंज कसा है। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि 'ईंधन के बेतहाशा बढ़ते दामों पर जब न कोई सरकारी नियंत्रण, न शासन, न प्रशासन, न प्रबंधन, न ही नियमन है और अगर सब कुछ बाज़ार के हवाले ही है तो फिर पेट्रोल, डीज़ल, गैस का मंत्रालय किसलिए। इस मंत्रालय को तत्काल भंग कर देना चाहिए ! भाजपाई-महंगाई जनता को निरंतर ईंधन से निर्धन कर रही है.'।
मायावती ने भी जताई चिन्ता
इससे पहले बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी महंगाई को लेकर चिन्ता जताई है। बीएसपी नेता इधर सरकार की नरमी से आलोचना करने लगी हैं। लेकिन उन्होंने बीएसपी कार्यकर्ताओं से किसी आंदोलन वगैरह के लिए नहीं कहा। मायावती ने गुरुवार को कहा कि लोग ईंधन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं। उन्होंने केंद्र से इस मुद्दे को गंभीरता से लेने के लिए कहा।
कांग्रेस ने किया देशव्यापी आंदोलन

कांग्रेस ने पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ गुरुवार को देशव्यापी आंदोलन किया था। यूपी कांग्रेस ने भी लखनऊ समेत सभी जिला मुख्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन कर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसअरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर बोले- मोदी सरकार ने दिल्ली व नॉर्थ-ईस्ट के अंतर को खत्म कियाबेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बातभीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधNCP प्रमुख शरद पवार आज पुणे में ब्राह्मण समुदाय के नेताओं से क्यों मिल रहे हैं?जून के अंत में आएगी कोरोना की चौथी लहर? जानिए AIIMS के पूर्व डायरेक्टर ने क्या दिया जवाब01 जून से दुर्लभ संधि योग में शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण, वर्षों बाद बन रहा शुभ मुर्हूत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.