script

अखिलेश-माया और प्रियंका, तीनों ने मिलकर योगी सरकार के खिलाफ किया ऐसा ऐलान, पूरी भाजपा में मच गया हड़कंप

locationलखनऊPublished: Aug 25, 2019 12:19:18 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

-मायावती ने पिछले एक हफ्ते में इन प्रमुख मुद्दों पर टिवीट किया-प्रियंका ने इन मुद्दों पर सरकार को घेरा
-योगी सरकार ने विपक्ष को दिया ऐसा जवाब

अखिलेश-माया और प्रियंका, तीनों ने मिलकर योगी सरकार के खिलाफ किया ऐसा ऐलान, पूरी भाजपा में मच गया हड़कंप

अखिलेश-माया और प्रियंका, तीनों ने मिलकर योगी सरकार के खिलाफ किया ऐसा ऐलान, पूरी भाजपा में मच गया हड़कंप

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था (Law and Order), महंगाई , भ्रष्टाचार पर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), बसपा सुप्रीमो मायावती(Mayawati) व कांग्रेस महासिचव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) आयदिन सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधती रहती है। पिछली हफ्ते से विपक्षी पार्टियों ने योगी सरकार को इन मुद्दों को लेकर जबरदस्त घेरा है। वहीं सबका जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि महामिलावटी लोग आज उसी तरह बर्ताव कर रहे हैं, जैसे बाढ़ में सांप, मेढ़क और बिच्छू साथ हो जाते हैं।
अखिलेश यादव का ट्वीट

-जिस प्रकार सरकार बजट में प्रस्तावित शोषणकारी प्रावधान व आर्थिक क्षेत्र को बर्बाद करने वाले अपने दनमकारी फ़ैसले वापस लेने पर मज़बूर हुई है, उससे साबित हो गया है कि कुछ पूंजीपतियों का समर्थन करने वाली भाजपा की नीति के ख़िलाफ़ अब जनता खुलकर सामने आ गयी है।
-हर मोर्चे पर असफल होती प्रदेश की भाजपा सरकार अपनी नाकामी से ध्यान हटाने के लिए एक तरफ़ अधिकारियों के ट्रांसफ़र कर अपनी ज़िम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेना चाहती है, तो दूसरी तरफ़ कैबिनेट का विस्तार कर जनता का ध्यान बाँटना चाहती है. भाजपा की गुमराह करने वाली राजनीति से जनता त्रस्त है।
-एक तरफ़ लोगों का धंधा-पानी चौपट हो गया है और उस पर बिजली, पेट्रोल, डीज़ल के बढ़े दामों ने महँगाई से यूपी की जनता की कमर तोड़ दी है. चुनाव जीतने के बाद मतलबी सरकार अपनी मनमानी से जनता से अधिक-से-अधिक वसूल लेना चाहती है. भाजपा के राज में जनता ख़ुद को प्रताड़ित महसूस कर रही है।
-सहारनपुर के पत्रकार भाइयों की हत्या के बाद प्रयागराज में 12 घंटों में 6 हत्या! बिगड़ती क़ानून व्यवस्था से उत्तर प्रदेश अब #HatyaPradesh बनता जा रहा है। क्या भाजपा यू॰पी॰ की यही पहचान बनाना चाहती है? जब जनता को जान का भरोसा ना हो तो फिर कैसा विकास और किस पर विश्वास?

मायावती का ट्वीट

-भीषण गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, कर्मचारियों की देश भर में हो रही छंटनी व तनाव-हिंसा आदि से घोर पीड़ित देश की करोड़ों मेहनतकश जनता को तत्काल राहत देने के लिए दीर्घकालीन उपायों के साथ-साथ तत्काल राहत व रोजगार देने वाले कदम उठाने की भी जरूरत है। केन्द्र इसे पूरी गंभीरता से ले।
-देश में भीषण गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, तनाव आदि से पीड़ित करोड़ों जनता को अब आर्थिक मन्दी की मार के खतरे के सम्बंध में 18 अगस्त को बीएसपी की माँग को संज्ञान में लेकर केन्द्र ने कल कुछ जरूरी कदम उठाए हैं जो अच्छी बात है पर यह काफी नहीं। केन्द्र को अभी निश्चिन्त नहीं हो जाना चाहिए।
-केन्द्र सरकार से पुरजोर माँग है कि लंदन में बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के पूर्व में रहे उनके निवास को उनके अनुयाइयों की भावना के अनुरूप सुरक्षित व संरक्षित रखने व उसे उनको समर्पित म्यूजियम स्थापित रखने की पूरी व पक्की व्यवस्था सुनिश्चित करे।
-बीएसपी के लोगों द्वारा कानून को अपने हांथ में नहीं लेने की जो परम्परा है वह पूरी तरह से आज भी बरकरार है जबकि दूसरी पार्टियों व संगठनों के लिए यह आम बात है। हमें अपने संतों, गुरुओं व महापुरुषों के सम्मान में बेकसूर लोगोंं को किसी भी प्रकार की तकलीफ व क्षति नहीं पहुँचानी है।
-इसीलिए कल दिल्ली के खासकर तुगलकाबाद क्षेत्र में जो तोड़फोड़ आदि की घटनायें घटित हुई हैं वह अनुचित है तथा उससे बीएसपी का कुछ भी लेना-देना नहीं है। बीएसपी संविधान व कानून का हमेशा सम्मान करती है तथा इस पार्टी का संघर्ष कानून के दायरे में ही रहकर होता है।
-. बीएसपी के लोगों को किसी भी अतिदुःखद घटना के घटने के बाद अगर सरकार कहीं पर धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाती है तो उसका उल्लंघन नहीं करना है व अन्य पार्टियों के नेताओं की तरह घटनास्थल पर जबर्दस्ती नहीं जाना है ताकि सरकार को निरंकुश व द्वेषपूर्ण कार्रवाई करने का मौका नहीं मिल सके।
प्रियंका गांधी का ट्वीट

-उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था में कुछ ठीक ठाक नहीं है। भाजपा सरकार शायद समझने को तैयार नहीं है कि बस अब और नहीं?

-भाजपा सरकार को अब देश को साफ-साफ बताना चाहिए कि अर्थव्यवस्था की दुर्दशा ऐसी क्यों हो रही है? व्यापार टूट रहा है, उद्योग डगमगा रहे हैं, रुपया कमजोर होता जा रहा है, नौकरियाँ खत्म हो रही हैं। इससे हो रहे नुकसान की भरपाई कौन करेगा?
-#Mirzapur के एक स्कूल में बच्चों को मिड-डे-मील में नमक रोटी दी जा रही है। ये उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार की व्यवस्था का असल हाल है। जहाँ सरकारी सुविधाओं की दिन-ब-दिन दुर्गति की जा रही है। बच्चों के साथ हुआ ये व्यवहार बेहद निंदनीय है।
-दलितों की आवाज़ का ये अपमान बर्दाश्त से बाहर है। यह एक जज़्बाती मामला है उनकी आवाज का आदर होना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो