scriptफिल्म सिटी को लेकर राजधानी के कलाकारों में रोष ,पढ़िए पूरी खबर | Opposition to announcement of creation of Film City | Patrika News

फिल्म सिटी को लेकर राजधानी के कलाकारों में रोष ,पढ़िए पूरी खबर

locationलखनऊPublished: Sep 19, 2020 06:17:52 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

कलाकार सड़क से संसद तक आंदोलन करने के लिए मजबूर होगा।

फिल्म सिटी को लेकर राजधानी के कलाकारों में रोष ,पढ़िए पूरी खबर

फिल्म सिटी को लेकर राजधानी के कलाकारों में रोष ,पढ़िए पूरी खबर

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में फ़िल्म सिटी का मुद्दा अक्सर कलाकारों के बीच चर्चा में बना रहता है चाहे वह माया सरकार हो अखिलेश सरकार विगत कई वर्षों से फ़िल्म सिटी बनने की घोषणा होती रहती है । अखिलेश सरकार में बाकायदा उन्नाव,कानपुर के आस पास जमीन भी देखी गयी लेकिन बात कागज पर उकेरी गयीं और कागज पर ही खत्म हो गयी लेकिन फ़िल्म सिटी को पंख नही लग पाए फिलहाल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फिल्मी दुनिया के लोगो का डेरा पड़ा हुआ है जो स्थानीय कलाकारों को रोजगार उपलब्ध करा रहे हैं और कलाकार भी इसी उम्मीद में बैठा था लखनऊ शहर में जल्द फ़िल्म सिटी बनेगी तो उसे मुंबई औऱ दिल्ली की तरफ रुख नही करना पड़ेगा।
लेकिन हुआ उसकी आशाओं के विपरीत जब उसे मालूम हुआकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा और उसके आस पास फ़िल्म सिटी बनाने की योजना बन रही है यह खबर जैसे ही राजधानी के कलाकारों को मिली तो उनके मन मे निराशा के भाव उत्पन्न हो गए और अपनी मन की व्यथा को सोशल मीडिया पर उकेरना शुरू कर दिया उत्तर प्रदेश मोशन पिक्चर एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद गुप्ता की माने तो उत्तरा प्रदेश के मुख्यमंत्री ने फ़िल्म सिटी नोएडा औऱ उसके आस पास बनाने की जो घोषणा उन्होंने की है उस पर पुनर्विचार करना चाहिए लखनऊ राजधानी है फ़िल्म सिटी का विकल्प जनेश्वर मिश्रा पार्क हो सकता है । फ़िल्म सिटी राजधानी के अतिरिक्त कहीं और बनती है तो फ़िल्म निर्माता उत्तर प्रदेश की तरफ रुख नही करेगा।
वहीं उत्तर प्रदेश मोशन पिक्चर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मनीष नंदन का कहना है कि सरकार को इस पर विचार करना चाहिए ऐसे तो उत्तर प्रदेश से कलाकारों का पलायन राजधानी से हो जाएगा और वह अपना ठिकाना नोयडा,दिल्ली में बना लेंगे ऐसे में सरकार कलाकारों के लिए यदि फिक्रमंद है तो राजधानी में फ़िल्म सिटी बनाने के लिए विचार करना चाहिए अन्यथा कलाकार सड़क से संसद तक आंदोलन करने के लिए मजबूर होगा।
वहीं उत्तर प्रदेश मोशन पिक्चर एसोसिएशन के महासचिव मुकेश वर्मा का कहना है कि सरकार अपने निर्णय पर पुनः विचार कर ले अन्यथा कलाकार सड़को पर उतरने के लिए मजबूर होगा। वही मुख्यमंत्री के निर्णय के विरोध में उत्तर प्रदेश मोशन पिक्चर एसोसिएशन के उत्तर प्रदेश के समस्त पदाधिकारी, सदस्य सड़कों पर उतरने का निर्णय कर चुके हैं जिसमें उत्तर प्रदेश मोशन पिक्चर एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं सदस्य शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो