scriptयूपी के नेताओं और खूंखार माफियाओं पर बेस्ड हैं ये वेब सीरीज, मुलायम सिंह से लेकर बृजेश सिंह तक है शामिल | Patrika News
लखनऊ

यूपी के नेताओं और खूंखार माफियाओं पर बेस्ड हैं ये वेब सीरीज, मुलायम सिंह से लेकर बृजेश सिंह तक है शामिल

6 Photos
3 months ago
1/6

उत्तर प्रदेश के कई नामी नेता और खूंखार माफियाओं ऐसे हैं जिनके रियल लाइफ पर बेस्ड कई वेब सीरीज बन चुकी हैं। इनमें मुलायम सिंह यादव, मायावती और डॉन बृजेश सिंह का नाम शामिल है। ऐसे में आइए जानते हैं उन वेब सीरीज के बारे में और आप उन्हें कहां देख सकते हैं।

2/6

साल 2021 में नेटफ्लिक्स(Netflix) पर मैडम चीफ मिनिस्टर(Madam Chief Minister) नाम से एक वेब सीरीज रिलीज हुई थी। बताया जाता है कि यह फिल्म बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर आधारित है। आपको बता दें कि इस वेब सीरीज में लखनऊ के चर्चित गेस्ट हाउस कांड का भी सीन है।

3/6

साल 2021 में रिलीज हुई फिल्म 'मैं मुलायम सिंह यादव' (Main Mulayam Singh Yadav) यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बायोपिक है।

4/6

फेमस वेब सीरीज 'रक्तांचल' (Raktanchal) को आप MX प्लेयर पर देख सकते हैं। कथित तौर पर यह वेब सीरीज पूर्वांचल के बाहुबली और वाराणसी से MLC रहे बृजेश सिंह पर आधारित है।

5/6

जी5 (ZEE5) ओरिजिनल वेब सीरीज 'रंगबाज' (Rangbaaz) खूंखार डॉन श्री प्रकाश शुक्ला पर बेस्ड है।

6/6

MX प्लेयर पर रिलीज हुई फेमस वेब सीरीज 'भौकाल' (Bhaukal) एक जाबांज पुलिस अधिकारी नवनीत सिकेरा पर आधारित है।

loksabha entry point
newsletter

Sanjana Singh

संजना सिंह एक डिजिटल पत्रकार हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हुईं संजना को खबरों की दुनिया से लेकर वीडियो की दुनिया तक अच्छी समझ है। इन्होंने दिल्ली और असम चुनाव में भी काम किया है।
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.