खुशखबरी: यूपी में अब नहीं रहेगी ऑक्सीजन की कमी, आज बोकारों से लखनऊ पहुंच रही बड़ी खेप

Oxygen in UP: ट्रेन मेडिकल ऑक्सीजन लेकर वापस लखनऊ पहुंचेगी। इसके अलावा दवाओं की भी एक बड़ी खेप लखनऊ आएगी।

लखनऊ. Oxygen in UP: उत्तर प्रदेश के तमाम अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत है। इसी को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 36 घंटे के ऑक्सीजन बैकअप का निर्देश दिया है। इसके बावजूद भी कई अस्पतालों में मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही और उनकी सांसें टूट रही हैं। इसी बीच आज मेडिकल ऑक्सीजन की एक बड़ी खेप रेल मार्ग द्वारा बोकारो से लखनऊ पहुंच रही है। दरअसल लखनऊ से बुधवार को एक ट्रेन बोकारो के लिए रवाना की गई थी। आज वही ट्रेन मेडिकल ऑक्सीजन लेकर वापस लखनऊ पहुंचेगी। इसके अलावा दवाओं की भी एक बड़ी खेप लखनऊ आएगी।

 

अस्पताल में न हो ऑक्सीजन की कमी

आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑक्सीजन और रेमेडिसीवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही ऑक्सीजन की ट्रैकिंग के लिए जीपीएस सिस्टम का प्रयोग करने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि किसी भी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए।

 

निजी चिकित्सा संस्थानों को मिलेगी मदद

वहीं सीएम योगी ने कोविड के खिलाफ लड़ाई में निजी चिकित्सा संस्थानों के सहयोग की भी सराहना की है। उन्होंने कहा कि खुद का ऑक्सीजन प्लांट लगाने करने वाले निजी क्षेत्र के चिकित्सा संस्थान अपनी जरूरत बताएं। सरकार उन्हें हर जरूरी मदद मुहैया कराएगी। भविष्य की आवश्यकता को देखते हुए हर अस्पताल को ऑक्सीजन जैसी महत्वपूर्ण सुविधा के लिहाज से आत्मनिर्भर होना होगा।

coronavirus
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned