26 जनवरी पर पद्मवात हॉउसफुल, ऐसे मिलेंगे मूवी के टिकट, पुलिस के डर से गायब हुए बवाली

पद्मवात मूवी हॉउसफुल, टिकट के लिए चल रही मारामारी।

By: Dhirendra Singh

Published: 26 Jan 2018, 02:48 PM IST

लखनऊ. देश में राजपूतों के इतिहास के साथ छेड़छाड़ के आरोपों के साथ चर्चा में आई संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म पद्मावत देखने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। पद्मावत 25 जनवरी को ही देश भर में रिलीज हो चुकी है, लेकिन अब पद्मावत के शो लगभग हर जगह हाउसफुल चल रहे हैं। प्रदेश में यूपी पुलिस द्वारा किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम का असर साफ देखने को मिल रहा है। यूपी पुलिस के अलर्ट के बाद पद्मावत के रिलीज के दिन ही बिगड़े हालात को काफी हद तक काबू कर लिया गया। वहीं 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) की छुट्टी पर भारी संख्या में दर्शक इस फिल्म को देखने पहुंच रहे हैं।

गणतंत्र दिवस पद्मावत हाउसफुल
पद्मावत की रिलीज से पहले और 25 जनवरी को देश भर में पद्मावत का प्रदर्शन शुरु होने पर स्थिति ठीक नहीं थी। फिल्म को लेकर बवाल जारी था। हालांकि 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर पद्मावत फिल्म की टिकट मिलना भी मुश्किल हो गया। लखनऊ के ज्यादाकर मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों की स्क्रीन पर पद्मावत दिखाई जा रही है। जो कि 26 जनवरी को हाउसफुल जा रहे हैं। हॉल पर पद्मावत के विंडो टिकट से लेकर ऑनलाइन तक लोगों को खाली हाथ रहना पड़ रहा है। लखनऊ के ज्यादातर हॉल बुक हो चके हैं। सुबह से लेकर देर रात तक के शो में भारी भीड़ पद्मावत के लिए उमड़ रही है। पद्मावत को लेकर लखनऊ निवासियों में इतना क्रेज है कि देर रात तक के शो में दो-चार सीट ही खाली नज़र आ रही है। यहीं हाल ऑनलाइन टिकट चेक करने पर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में नज़र आ रहे हैं।

सुरक्षा के वादे पर पद्मावत को मिला फायदा
करणी सेना से लेकर अन्य कई संगठनों ने पद्मावत फिल्म के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन किया। इस कारण एक बार यह फिल्म लंबे समय तक रिलीज की डेट मिलने तक रुकी रही। वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 25 जनवरी को पद्मावत फिल्म रिलीज हुई। लेकिन पिछले दो-तीन तीनों में पद्मावत (जिसका पूर्व नाम पद्मावती था) फिल्म के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन हुआ। इस कारण 25 जनवरी को भी फिल्म की ओपनिंग सुबह के वक्त खराब रही। लोग डर की वज़ह से फिल्म देखने हॉल तक नहीं पहुंचे, वहीं कई मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों के मालिकों ने फिल्म की रिलीज टाल दी थी।
हालंकि 25 जनवरी को पद्मावत की रिलीज डेट पर दोपहर बाद से दर्शकों ने हॉल की तरफ रुख करना शुरु किया। इसके बाद देर रात तक फिल्म ने काफी अच्छा बिजनेस किया। वहीं यूपी पुलिस ने किसी तरह के उग्र विरोध प्रदर्शन को काबू करने के लिए पूरा जोर आजमाया, जिससे स्थिति काफी हद तक कंट्रोल में रही।

पद्मावत की स्मार्ट बुकिंग फायदेमंद
पद्मावत मूवी टिकट पाने के लिए लोगों के फिलहाल पसीने छूट रहे हैं। 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) के बाद अगले दो दिन शनिवार और रविवार को छुट्टी के चलते पद्मावत के लिए दर्शकों की भीड़ बढ़ने वाली है। ऐसे में पहले से ऑनलाइन एडवांस बुकिंग करना बेहतर होगा। इसके लिए बुक माय शो व अन्य वेवसाइट एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Dhirendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned