script

कोरोना से निपटने के लिए यूपी के सीएम के कार्यों की पाकिस्तान ने की तारीफ

locationलखनऊPublished: Jun 08, 2020 12:57:57 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

कोरोना से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों की सराहना देश और दुनिया ही नहीं बल्कि दुश्मन देश पाकिस्तान भी कर रहा है

कोरोना से निपटने के लिए यूपी के सीएम के कार्यों की पाकिस्तान ने की तारीफ

कोरोना से निपटने के लिए यूपी के सीएम के कार्यों की पाकिस्तान ने की तारीफ

लखनऊ. कोरोना संकट के दौर में अपने प्रदेश को इस मुश्किल घड़ी से बाहर निकालने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) तमाम जतन कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लगातार बैठकें कर स्थिति की जानकारी ले रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों की सराहना देश और दुनिया ही नहीं बल्कि दुश्मन देश पाकिस्तान भी कर रहा है। पाकिस्तान के चर्चित अखबार द डॉन के सम्पादक फहद हुसैन ने कोरोना के दौरान सीएम योगी की रणनीति की तारीफ की है। उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार और पाकिस्तान की इमरान सरकार के कार्यों की तुलना की और योगी नेतृत्व को इमरान सरकार के नेतृत्व से बेहतर बताया है।
यूपी में पाकिस्तान से कम है कोरोना का सिलसिला

फहद हुसैन ने लिखा कि उत्तर प्रदेश की जनसंख्या पाकिस्तान से कहीं ज्यादा है, लेकिन कोरोना के दौरान हो रही मौतों का सिलसिला यूपी में पाकिस्तान से कम है। उन्होंने बताया है कि पाकिस्तान की जनसंख्या जहां 208 मिलियन है, वहीं यूपी की 225 मिलियन, फिर व्यवस्थाएं उत्तर प्रदेश में बेहतर हैं।
https://twitter.com/hashtag/COVID%E3%83%BC19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
फहद हुसैन ने एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा कि ये ग्राफ पाकिस्तान और यूपी में कोरोना से होने वाली मौतों की तुलना है। दोनों की जनसंख्या, साक्षरता और प्रोफाइल एक ही है। ग्राफ में बताया गया है कि उत्तर प्रदेश के मुकाबले पाकिस्तान कम घनत्व लेकिन ज्यादा जीडीपी वाला देश है। यूपी ने कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में ये नहीं हो सका। इसी का नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है।

ट्रेंडिंग वीडियो