8 सितंबर को गांधी भवन में होगा पारख महासंघ राष्ट्रीय महाधिवेशन, जमा होंगे देशभर के प्रतिनिधि

8 सितंबर को गांधी भवन में होगा पारख महासंघ राष्ट्रीय महाधिवेशन, जमा होंगे देशभर के प्रतिनिधि

Akanksha Singh | Publish: Sep, 07 2018 10:09:46 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

विधायक जय देवी कौशल पारख महासंघ के चौथे राष्ट्रीय महाधिवेशन के बारे में वह उसकी तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

लखनऊ. पारख महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मोहनलालगंज के सांसद व अनुसूचित जाति मोर्चा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर ने दारुल सफा स्थित मलिहाबाद की विधायक जय देवी कौशल के विधायक निवास में एक प्रेस वार्ता की। प्रेस वार्ता कर आगामी 8 सितंबर को गांधी भवन सभागार में होने वाले पारख महासंघ के चौथे राष्ट्रीय महाधिवेशन के बारे में वह उसकी तैयारियों के बारे में जानकारी दी।


सांसद कौशल किशोर ने बताया कि पारख महासंघ के चौथे राष्ट्रीय महाधिवेशन में पूरे देश के कुल 1102 डेलीगेट्स भाग लेंगे इनमें उत्तर प्रदेश हरियाणा दिल्ली महाराष्ट्र मध्य प्रदेश आदि स्थानों के लोग शामिल होंगे। किशोर ने यह भी बताया कि राष्ट्रीय महाधिवेशन में अंतरराष्ट्रीय स्तर से लेकर क्षेत्रीय स्तर व संगठन स्तर के परिदृश्य की एक संक्षिप्त रिपोर्ट पेश की जाएगी जिस पर आए हुए डेलीगेट्स चर्चा करेंगे।


भारत बंद पर प्रतिक्रिया देते हुए सांसद कौशल किशोर ने बताया कि जो लोग भारत बंद में हिंसा कर रहे हैं वह लोग सवर्ण नहीं हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने एससी एसटी एक्ट में बदलाव करके यह साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार पूरी तरह से दलितों के समर्थन में हैं और उनका हित चाहती है। संसद में इस बिल का सभी पार्टियों ने समर्थन किया है। भारत का 99 पर्सेंट सवर्ण आज भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में है। कुछ विपक्षी पार्टियां जो दलितों के नाम पर राजनीति कर रही थीं इस एक्ट के आ जाने के बाद दलितों का उन से मोह भंग हो गया है। इसीलिए वह दलितों को सवर्णों को आपस में लड़ाने का काम कर रहे हैं। यह विपक्ष की एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। और इसमें हमें आने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें - अगले दो दिनों तक बारिश का बढ़ेगा तांडव, कक्षा 12 तक के सभी स्कूल किए गए बंद, आदेश जारी

Ad Block is Banned