scriptपरमहंस दास ने पीएम-सीएम को दी चेतावनी, कहा-तारीख घोषित नहीं हुई तो कर लेंगे आत्मदाह | Paramhans will burn self on 6 December now | Patrika News

परमहंस दास ने पीएम-सीएम को दी चेतावनी, कहा-तारीख घोषित नहीं हुई तो कर लेंगे आत्मदाह

locationलखनऊPublished: Nov 04, 2018 08:20:12 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

बोले-अब भाजपा राम मंदिर निर्माण की तारीख बतानी होगी।
 

Sant Paramahansa Das

परमहंस दास ने पीएम-सीएम को दी चेतावनी, कहा-तारीख घोषित नहीं हुई तो कर लेंगे आत्मदाह

अयोध्या. राज मंदिर निर्माण को लेकर जहां पूरे देश में सियासत गरमाने लगी है तो वहीं एक बार फिर परमहंस के सुर बगावती हो गए हैं और अब राम मंदिर निर्माण के लिए आत्मदाह की धमकी दी है। राम मंदिर निर्माण को लेकर संत परमहंस दास ने पीएम मोदी और सीएम योगी को बड़ी चेतावनी दी है। राम लला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। अयोध्या के संत परमहंस दास ने कहा कि अब भाजपा को तारीख बतानी ही होगी। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन करने वाले तपस्वी छावनी के संत परमहंस दास एक बार फिर शासन प्रशासन के लिए मुसीबत बनने जा रहे हैं। परमहंस दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चेतावनी दी है कि अगर 5 दिसंबर तक अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तिथि की घोषणा नहीं होती है तो वह 6 दिसंबर बाबरी विध्वंस की बरसी के दिन अपने तपस्वी छावनी मंदिर के सामने आत्मदाह कर लेंगे। उन्होंने साफ शब्दों में कहा राम लला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे तारीख नहीं बताएंगे अब भाजपा को मंदिर निर्माण की तारीख बतानी ही होगी।
इसके बाद भी मार्ग प्रशस्त नहीं हो पा रहा है

उन्होंने कहा कि राम के नाम पर सत्ता हासिल करने वाले नरेंद्र मोदी ने अभी तक अयोध्या आकर रामलला का दर्शन नहीं किया। उन्हें अयोध्या आकर रामलला का दर्शन करना चाहिए और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए तारीख घोषित करानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अयोध्या में मेयर से लेकर दिल्ली तक भाजपा का कब्ज़ा है इसके बाद भी राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त नहीं हो पा रहा है।
जूस पिलाकर सीएम योगी ने तोड़वाया था अनशन

बता दें यह वही परमहंस दास हैं जो राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में आमरण अनशन कर चुके हैं और जिला प्रशासन ने तबीयत बिगडऩे पर इनको रात में उठाकर लखनऊ पहुंचाया था जहां पर पीजीआई में इन्हें भर्ती कराया गया था। हालत सही हो पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जूस पिलाकर इनका आमरण अनशन तोड़वाया था। एक बार फिर परमहंस के सुर बगावती हो गए हैं और अब राम मंदिर निर्माण के लिए आत्मदाह की धमकी दी है। बताते चलें कि पूर्व में भी अयोध्या के तपस्वी छावनी के उत्तराधिकारी महंत परमहंस दास ने सात दिनों तक अपने आश्रम पर आमरण अनशन किया जिसके बाद उन्हें बलपूर्वक हटाना पड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो