scriptParliamentary Affairs Minister Suresh Khanna said pledges Congress | क्या कांग्रेस शासित राज्यों में लागू हैं प्रतिज्ञाएं, जवाब दें प्रियंका: सुरेश खन्ना | Patrika News

क्या कांग्रेस शासित राज्यों में लागू हैं प्रतिज्ञाएं, जवाब दें प्रियंका: सुरेश खन्ना


प्रवासी पक्षियों की तरह प्रियंका को भी चुनाव में ही प्रदेश की जनता की याद आती है

लखनऊ

Published: October 23, 2021 06:05:17 pm

लखनऊ। संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कांग्रेस की प्रतिज्ञाओं पर कहा कि सिवाय चुनावी लॉलीपाप के अलावा कुछ नहीं हैं। उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से सवाल किया कि क्या कांग्रेस शासित राज्यों में यह प्रतिज्ञाएं लागू हैं। क्या राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब देश में नहीं है। जवाब दें प्रियंका। इन प्रतिज्ञाओं को पहले कांग्रेस शासित राज्यों में लागू कर दिखाएं, फिर उत्तर प्रदेश में घोषणा करें। उन्होंने कहा कि प्रियंका का नाम प्रियंका घोषणा कर देना चाहिए।
क्या कांग्रेस शासित राज्यों में लागू हैं प्रतिज्ञाएं, जवाब दें प्रियंका: सुरेश खन्ना
क्या कांग्रेस शासित राज्यों में लागू हैं प्रतिज्ञाएं, जवाब दें प्रियंका: सुरेश खन्ना
यह बातें उन्होंने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहीं। उन्होंने कहा कि प्रियंका, प्रतिज्ञा के नाम पर लोगों को भरमाने की कोशिश कर रही हैं। जिस पार्टी का देश में और न प्रदेश में वजूद बचा है, वह पार्टी अब येन केन प्रकारेणन सत्ता के लिए लालायित है। उन्होंने कहा कि प्रवासी पक्षियों की तरह प्रियंका को भी चुनाव में ही प्रदेश की जनता की याद आती है। इस बार प्रदेश की जनता इनके चुनावी पर्यटन को हमेशा के लिए समाप्त करने वाली है।
उन्होंने कहा कि यह वही कांग्रेस है, जिसने गरीबी हटाओ का नारा दिया था, लेकिन गरीबों के लिए कभी कुछ नहीं किया। जबकि प्रदेश में योगी सरकार पहली बार 45 लाख गरीबों को आवास से लेकर, निशुल्क एक करोड़ 41 लाख से अधिक बिजली कनेक्शन, एक करोड़ 67 लाख से अधिक लोगों को गैस कनेक्शन और 15 करोड़ गरीबों को निशुल्क राशन आदि दे रही है। समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को बिना किसी भेदभाव के केंद्र और प्रदेश की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। देश में आज उत्तर प्रदेश दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हर जरूरतमंद के साथ सरकार खड़ी रही। निशुल्क जांच, इलाज से लेकर घर-घर निशुल्क दवा वितरित की गई। वैक्सीन भी फ्री में लगाया जा रहा है। प्रदेश में प्रधानमंत्री जन आरोग्य (आयुष्मान) योजना के तहत करीब साढ़े छह करोड़ और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 42 लाख से अधिक लोगों को पांच लाख रुपए तक का बीमा कवर दिया गया है। उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल में साढ़े चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है। जबकि ढाई करोड़ से अधिक लोगों को रोजगार से जोड़ा गया है।
68 लाख से अधिक छात्रों को जल्द मिलेगा निशुल्क स्मार्टफोन या टैबलेट

उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार योगी सरकार में महिलाओं के सशक्तीकरण और स्वावलंबन के लिए सबसे ज्यादा कार्य किया है। सरकार की ओर से जल्द 68 लाख से अधिक छात्रों, परीक्षार्थियों और अभ्यर्थियों को निशुल्क स्मार्टफोन या टैबलेट दिया जाने वाला है। प्रदेश में 36 हजार करोड़ रुपए से 86 लाख किसानों की कर्ज माफी की गई है। प्रदेश में पहली बार एक, दो नहीं कई फसलों को सीधे किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीदा जा रहा है। सरकार की ओर से प्रदेश में फसलों की रिकॉर्ड खरीद की जा रही है।
कांग्रेस देश की एकमात्र ऐसी पार्टी, जो आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी: खन्ना

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की जनता ने कांग्रेस का शासनकाल देखा है। कांग्रेस राज में लोगों का जीना मुहाल हो गया था। खून पसीने की जनता की गाढ़ी कमाई भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ रही थी। चारों तरफ लूट मची थी। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है। सुना है यूपी कांग्रेस में भी घोटाला हो गया, जिस कारण प्रदेश कोषाध्यक्ष को हटाना पड़ गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 34 उम्मीदवारों को दिया टिकटराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलादिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारMizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताIndian Army Recruitment 2022: बिना एग्जाम भारतीय सेना में भर्ती का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदनसिंधिया को हराने वाले सांसद केपी यादव का छलका दर्द, राष्ट्रीय अध्यक्ष को लिखा लेटरBJP की दूसरी लिस्ट जारी: 85 प्रत्याशियों में 15 महिलाएं, अदिति सिंह रायबरेली, रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट, IPS असीम को मिला कन्नौज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.