script

ट्रेनों में शराब सुविधा से लेकर डॉक्टर को तलब करने तक यह प्रमुख खबरें

locationलखनऊPublished: Sep 26, 2018 04:56:17 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

ट्रेनों में शराब सुविधा से लेकर गंदी राइटिंग पर डॉक्टरों को तलब करने तक खबरें

beer

ट्रेनों में शराब सुविधा से लेकर डॉक्टर को तलब करने तक यह प्रमुख खबरें

लखनऊ. अब यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों में तमाम सुविधाएं दी जाएंगी। एक ओर एशबाग से नई दिल्ली वाया सीतापुर ट्रेनों का संचालन किया जाएगा, वहीं ट्रेनों में शराब बांटी जाएगी।

ट्रेन में यात्रा के दौरान अब कर सकेंगे चीयर्स
लखनऊ. शराब पीने के शौकीन यात्री अब ट्रेनों में यात्रा करते समय भी शराब का सेवन कर सकते हैं। रेलवे की गुजारिश के बाद यूपी सरकार ने इसकी अनुमति दे दी है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड ने इसके लिए पिछले दिनों सरकार से अनुमति मांगी थी। महाराजा एक्सप्रेस की सफारी ट्रेनों के यात्रियों को उत्तर प्रदेश में भ्रमण के दौरान शराब मिलती रहेगी। उत्तर प्रदेश सरकार को भेजे गए पत्र में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड ने इसे अंतरराष्ट्रीय पर्यटन के विकास के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण बताया था। यूपी सरकार पिछले कई साल से नियमों और शर्तों के आधार पर निर्धारित समयावधि के लिए उन्हें यात्रियों को शराब सर्व करने की अनुमति देती आ रही है।
यात्रियों की सुविधा के लिए एशबाग से नई दिल्ली वाया सीतापुर ट्रेन का संचालन

लखनऊ. यात्रियों की सुविधा के लिए एशबाग से नई दिल्ली वाया सीतापुर नई ट्रेन का संचालन किया गया है। इसी के साथ बलरामपुर से लखनऊ वाया गोंडा भी ट्रेनों का संचालन शुरू होगा। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की ओर से सांसद व सांसद प्रतिनिधियों की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें सांसद ने रेलवे प्रस्ताव सामने रखे। बैठक की अध्यक्षता में यात्रियों की सुविधा के लिए किए गए कार्य व विकास कार्यों को सामने रखा गया। साथ ही ट्रेनों के ठहराव और नई ट्रेनों के संचालन की भी मांग की गई।
स्टेचू ऑफ यूनिटी के पास गुजरात में बनेगा यूपी भवन

लखनऊ. गुजरात में जिसे लोग स्टेचू आफ यनिटी के नाम से जानते हैं, उसके पास यूपी भवन बनाया जाएगा। राज्य सरकार ने इसके लिए गुजरात सरकार से जमीन मांगी है। सरकार ने वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति की पास की जमीन के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को पत्र लिखकर दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ के पास उत्तर प्रदेश भवन बनावाने के लिए जमीन आवंटित करने का आग्रह किया है।
गंदी राइटिंग में दवा लिखने वाले डॉक्टरों को किया जाएगा तलब

लखनऊ. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने एक आपराधिक मामले की सुनवाई के दौरान पाया कि पीड़ित के लिए तैयार की गई मेडिकल रिपोर्ट पढ़ी नहीं जा सकती थी। इस पर न्यायलय ने रिपोर्ट तैयार करने वाले डॉक्टर को तलब कर दिया। साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि अगर किसी डॉक्टर ने ऐसी राइटिंग में दवाइयों के नाम लिखे या मेडिकल रिपोर्ट तैयार की, जो किसी के समझ में न आए, तो उसपर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो