scriptPatrika Positive News Womens Join fight against Corona Make PPE Kit | Patrika Positive News: कोरोना से जंग में पीछे नहीं महिलाएं, डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ के लिये बना रहीं पीपीई किट | Patrika News

Patrika Positive News: कोरोना से जंग में पीछे नहीं महिलाएं, डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ के लिये बना रहीं पीपीई किट

locationलखनऊPublished: May 20, 2021 09:51:25 pm

प्रायागराज की महिला समूहों की महिलाएं लाॅक डाउन में डाॅक्टरों और मेडिकल स्टाफ जैसे अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्घाओं के लिये पीपीई किट और मास्क बनाकर लड़ाई को आगे बढ़ा रही हैं। ये लाॅक डाउन में महिलाओं की आमदनी का जरिया भी बना है।

womens make ppe kit

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. कारोना संक्रमण के खिलाफ जंग में महिलाओं की भूमिका कम नहीं। महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में महिलाएं बढ़चढ़कर भूमिका निभा रही हैं। मिसाल के तौर पर प्रयागराज की महिला स्वचं सहायता समूह की महिलाएं। समूह की महिलाओं ने साबित कर दिया कि संक्रमण से लड़ाई में वो किसी से पीछे नहीं। ये महिलाएं कोविड से जंग में सबसे आगे खड़े कोरोना योद्घाओं यानि डाॅक्टर और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिये बेहतरीन क्वालिटी का पीपीई किट बना रही हैं। एक तरफ जहां पीपीई किट मुहैया हो रहा है तो वहीं लाॅक डाउन में यह इन महिलाओं की आय का साधन भी बना है, जिससे इन्हें परिवार चलाने में मदद हो जा रही है।

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.