scriptबुझी बत्तियां, जला दीया, कोरोना को भगाने के लिए एकजुट हुआ पूरा प्रदेश, देखें तस्वीरें/वीडियो | People light up diyas torch at 9 PM to fight corona | Patrika News

बुझी बत्तियां, जला दीया, कोरोना को भगाने के लिए एकजुट हुआ पूरा प्रदेश, देखें तस्वीरें/वीडियो

locationलखनऊPublished: Apr 05, 2020 10:57:05 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

पीएम मोदी की अपील का आज पूरे देश ने दिल से पालन किया। रात नौ बजे उत्तर प्रदेश का हर घर दीयों व मोमबत्तियों से जगमग हो उठा.

Covid Fight

Covid Fight

लखनऊ. पीएम मोदी की अपील का आज लोगों ने दिल से पालन किया। रात नौ बजे उत्तर प्रदेश का हर घर दीयों व मोमबत्तियों से जगमग हो उठा। राजधानी लखनऊ की हर गली में मानो दीपावली जैसा माहौल हो। दीपों से सभी घर रौशन हो उठे। सभी ने घरों की लाइटें बंद कर दी। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से बचाव के लिए रात 9 बजे लोगों ने घर के दरवाजे व बॉल्कनी पर खड़े होकर मोमबत्ती, द्वीप, टॉर्च, मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाई। हालांकि पीएम मोदी का निवेदन को मात्र नौ मिनट का था, लेकिन सिलसिला काफी दर तक जारी रहा। कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, बाराबंकी समेत तामम जिलों से अद्भत तस्वीरें सामने आईं।
सीएम योगी ने अपने आवास पर दिए जलाएं व आमजन से लॉकडाउन अनुपालन का अनुरोध करते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोग घर में रहकर ही धार्मिक अनुष्ठान सम्पन्न करें। इससे इस संक्रामक बीमारी के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी। कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए वर्तमान में लॉकडाउन व्यवस्था लागू है।
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व यूपी सरकार के मंत्रियों ने भी कोरोना के खिलाफ जंग में दीये जलाकर एकजुटता का प्रदर्शन किया और संदेश दिया कि देश की जनता एकजुट होकर कोरोना को हराकर ही दम लेगी। सभी जगह दीवाली जैसे नजारे दिखे। इस मौके पर कई लोगों ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए। दीये जलाने के लिए लोगों ने पहले से ही तैयारियां कर ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो