scriptवैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लायी जाए: मुख्यमंत्री | People should be constantly aware about protection from covid-19 | Patrika News

वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लायी जाए: मुख्यमंत्री

locationलखनऊPublished: Feb 23, 2021 08:16:01 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

कोविड-19 से बचाव के बारे में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए
 

वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लायी जाए: मुख्यमंत्री

वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लायी जाए: मुख्यमंत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां पूरे प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम तथा इसके प्रबन्धन की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए। कोविड टेस्टिंग और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग निरन्तर और प्रभावी ढंग से की जाए।
मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेण्टर्स में तथा कोविड अस्पतालों में सुबह शाम पूर्व की भांति बैठक आयोजित कर स्थिति की समीक्षा करने के निर्देश दिये। सभी जनपदों में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि लोग मास्क का उपयोग हर हाल में करें। उन्होंने कहा कि समय-समय पर हाथ धोना, सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग, भीड़ इकट्ठी न होने देना इन मानकों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।
मुख्यमंत्री ने सभी कार्यालयों में स्थापित कोविड हेल्प डेस्क के सुचारु संचालन के भी निर्देश दिये। इन डेस्क पर सैनिटाइजर इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। कोविड-19 से बचाव के बारे में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए। प्रमुख चौराहों, बाजारों एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के द्वारा लोगों को कोविड-19 से बचाव की जानकारी दी जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीनेशन की कार्यवाही की जा रही है। अतः इसके लिए निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए। वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लायी जाए। लोगों को वैक्सीन के फायदे के बारे में बताया जाए। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना का संकट टला नहीं है। अतः हर प्रकार की सावधानी बरती जाए।
https://youtu.be/FHPT4w_5AXc
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x7zexpx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो