पढ़िए किसने ली स्वास्थ्य, शिक्षा व सुरक्षा सहित खुशहाली की गारंटी

पढ़िए किसने ली स्वास्थ्य, शिक्षा व सुरक्षा सहित खुशहाली की गारंटी

Anil Ankur | Publish: Dec, 08 2018 08:13:29 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जनता को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं मिलेगी

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने महेवा चंदौली में ट्रामासंेटर के शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि चंदौली में ट्रामा सेंटर की आवश्यकता बहुत पहले से थी। उन्होंने कहा कि ट्रामासेंटर के निर्माण से चंदौली सहित पूरे पूर्वांचल, बंगाल व बिहार तथा राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर आने वाली जनता को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं मिलेगी।

 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि ट्रामा सेंटर यहां के लोगों के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगा। यह ट्रामा सेंटर मैंने डा. पाण्डेय के व्यक्तित्व को देख कर ही स्वीकृत किया है। पहले यह ट्रामा सेंटर ढाई करोड़ का स्वीकृति था लेकिन अब उसको 10 करोड करने जा रहा हूॅ। केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने शिलान्यास के अवसर पर कहा कि ट्रामा सेंटर के निर्माण से गरीबों को विश्वस्तरीय इलाज मिलेगा।
प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने ट्रामासंेटर का भूमिपूजन करते हुए कहा कि देश में जनकल्याण की बहुत सी योजनाएं चल रही है। जनधन, उज्जवला, प्रधानमंत्री आवास, मुद्रा योजना आदि लम्बी लिस्ट है।

 

पाण्डेय ने कहा कि उज्जवला योजना से जहां माताओं को गैस कनेक्शन मिला, जिससे अब फेफड़ो से सम्बंधित रोगियों की संख्या में कमी आ रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना से हर गरीब के पास स्वयं के पक्के मकान का सपना साकार हो रहा है। आयुष्मान भारत योजना गरीबों के जीवन में बड़ा बदलाव लाने वाली है, अब कोई भी गरीब चिकित्सा सुविधा से वंचित नहीं रहेगा।

 

पाण्डेय ने कहा कि पहले वाईपास सर्जरी में स्टैण्ड ढाई लाख का आता था, आज लगभग 50 हजार तक मिलता है। पूर्ववर्ती सरकारों मेें दवाईयां अस्पतालों में पहुंचने से पहले ही गायब हो जाती थी। आज सरकारी अस्पतालों में जीवन रक्षक दवाईयां प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है। मोदी सरकार व योगी सरकार चिकित्सा, शिक्षा व सुरक्षा की प्रतिबद्धता के साथ सीाी आर्थिक उन्नति और खुशहाली की गारंटी है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned