फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, 80 के पार पहुंची कीमत

फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, 80 के पार पहुंची कीमत

Ruchi Sharma | Publish: Sep, 09 2018 04:03:22 PM (IST) | Updated: Sep, 09 2018 08:40:25 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 80 रुपए के पार पहुंच गई।

लखनऊ. लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 80 रुपए के पार पहुंच गई। कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी और डॉलर के मुकाबले रुपए के कमजोर पड़ने से पेट्रोलियम कंपनियों ने फिर कीमतों में इजाफा किया है। इसकी वजह से लखनऊ में पेट्रोल 80.01 रुपए प्रति लीटर और डीजल 72.18 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया। दामों में इजाफा होने के चलते आम लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस तरह लगातार बढ़ रहे दामों की वजह से लोगों की जेब पर भारी मार पड़ रही है। लोगों की माने तो इस तरह से बढ़ते दामों से उनका बजट गड़बड़ाने लगा है।

लगातार बढ़ते पेट्रोल के दामों से अब जनता त्रस्त हो गई है । मोदी सरकार का इस मुद्दे पर ठोस कदम नहीं उठाने पर जनता में आक्रोश साफ देखा जा रहा। उनका कहना है सरकार महंगाई पर नियंत्रण रखें।

पानी मिलाकर पेट्रोल पंप पर बेचा जा रहा था तेल

गोमती नगर के हुसड़िया चौराहा स्थित एडॉक फिलिंग स्टेशन पर शनिवार दोपहर में पानी मिले पेट्रोल के वितरण को लेकर हंगामा शुरू हो गया। देखते ही देखते वाहन चालक हाथों में पेट्रोल भरी बोतलें लेकर पहुंचने लगे। वाहन चालकों का घंटों हंगामा चला। उन्होंने पंप संचालक पर पानी मिला पेट्रोल बेचने व उससे वाहन खराब हो जाने का आरोप लगाया। बढ़ते हंगामे की सूचना पर पुलिस व सप्लाई से जुड़ी तेल कंपनी आईओसी समेत आपूर्ति व बाटमाप विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पंप से पेट्रोल भरवाने के बाद खराब हुए वाहनों की जांच कराई गई तो पता चला कि पानी मिला पेट्रोल टंकी में जाने के कारण वाहन बंद हुए। हंगामा बढ़ता देख पंप संचालक ने पेट्रोल के पैसे वापस किए और गाड़ी की मरम्मत कराने का आश्वसान दिया। वहीं पुलिस पूछताछ के लिए पंप मैनेजर लालबहादुर को हिरासत में ले लिया।

Ad Block is Banned