10 दिनों से नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लेकिन रसोई गैस की बढ़ गई कीमतें

- 15 दिनों में रसोई गैस की कीमतो में 100 रूपए का इजाफा
- हर दिन सुबह छह बजे बदलती हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें

By: Neeraj Patel

Published: 18 Dec 2020, 03:11 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रसोइ गैस की कीमतों में आग लगी है। हर दिन इसके दामों में इजाफा देखा जा रहा है। आलम यह है कि बीते 15 दिनों में रसोई गैस की कीमतो में 100 रूपए का इजाफा हो गया है। हालांकि राहत की बात यह है कि बीते 10 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रहीं हैं। इसकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन एसपीजी के बढ़ते दामों ने लोगों की जेबें ढीलीं कर दी हैं।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 10 दिनों से कोई बदलाव नहीं हुआ है। पेट्रोल और डीजल कंपनियों ने इसके दामों में कोई इजाफा नहीं किया है। हालांकि, इससे पहले लगातार 6 दिनों तक पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा देखने को मिला था। गौरतलब है कि सितंबर में डीजल की कीमतों में कटौती की गई थी। इसके बाद तेल कंपनियों ने करीब ढ़ाई महीनें तक कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया था।

बता दें कि हर दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतें बदलती हैं। और बदली हुई नई कीमत लागू हो जाती हैं। अगर आपकों पेट्रोल-डीजल की कीमत जानना हो तो, आप एसएमएस के जरिए इसकी कीमत जान सकते हैं। अगर आपको तेल की कीमत जाननी हो तो आप अपने मोबाइल में आरएसपी (RSP) के साथ अपने शहर का कोड लिखकर इस नंबर पर भेज दें, नंबर है- 9224 992 249। आपके मोबाइल पर आपके शहर में पेट्रोल और डीजल का करेंट रेट आ जाएगा।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned