scriptखंड विकास अधिकारी अगर करेंगे स्कूलों का निरीक्षण तो पाएंगे 12 हजार रुपए भत्ता | PK Block Development Officer will get an allowance of Rs. 12 thousand | Patrika News

खंड विकास अधिकारी अगर करेंगे स्कूलों का निरीक्षण तो पाएंगे 12 हजार रुपए भत्ता

locationलखनऊPublished: Sep 27, 2019 07:39:51 pm

Submitted by:

Anil Ankur

शिक्षा अधिकारियों के लिए सरकार का नया तरीका
 

Preparations are being made to build a model school in trust of a teacher

एक शिक्षक के भरोसे मॉडल स्कूल बनाने हो रही तैयारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की शिक्षा सुधारने के लिए मंत्री सतीश द्विवेदी ने नया तरीका निकाला है। अब खंड शिक्षा अधिकारियों को मिलेगा अब स्कूलों निरीक्षण के लिए 12 हजार प्रति माह भत्ता मिलेगा। इसके पीछे कुछ शर्तें लगाई गई हैं। इसमें महीने में 20 दिन निरीक्षण करना होगा। साथ ही निरीक्षण की पूरी रिपोर्ट फोटो के साथ प्रेरणा एप पर देनी होगी। ताकि इस बात की पुष्टि हो सके कि निरीक्षण वास्तव में किया गया है।

यूपी के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश द्विवेदी ने शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारियों को शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार का मंत्र दिए। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सुबह 11 बजे उन्होंने राज्य भर से आए खंड शिक्षा अधिकारियों की बैठक में हर माह 12 हजार रुपये (600 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से) भत्ता देने की घोषणा की है। इस घोषणा से अधिकारी तो खुश हैं पर उसमें लगी शर्त को लेकर ऐतराज जता रहे हैं।
खंड शिक्षा अधिकारी संघ के प्रदेश पदाधिकारी ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारियों को स्कूलों के निरीक्षण के लिए यह भत्ता देने पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है। पांचवें वेतन आयोग से खंड शिक्षा अधिकारियों की वेतन विसंगति का मामला लंबित था। अभी उस पर विचार होना बाकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो