scriptPM Kisan Yojana 4000 rupees will come in the account of farmers | PM Kisan Yojana : किसानों के खाते में जल्द आएंगे 4000 रुपये | Patrika News

PM Kisan Yojana : किसानों के खाते में जल्द आएंगे 4000 रुपये

PM Kisan Yojana : उत्तर प्रदेश के करीब तीन करोड़ से ज्यादा किसानों के लिए अच्छी खबर है। केन्द्र सरकार जल्द ही पीएम किसान योजना की 10वीं किस्त उनके खाते में ट्रांसफर करने वाली है।इस वर्ष पीएम किसान सम्मान निधि के तहत कुछ किसानों को 2 हजार की जगह 4 हजार रुपये भी मिल सकते हैं।

लखनऊ

Published: December 02, 2021 08:04:21 am

PM Kisan Yojana : उत्तर प्रदेश के करीब तीन करोड़ किसानों के खाते में जल्द 4000 रुपये और 2000 रुपये आने वाले हैं। दरअसल, केन्द्र सरकार जल्द ही पीएम किसान योजना की 10वीं किस्त उनके खाते में ट्रांसफर करने वाली है। जानकारी के मुताबिक 15 दिसंबर 2021 तक 2000 रुपये की राशि डाल सकती है। जिन किसानों ने अभी तक इस योजना में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है वो जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा लें ताकि उन्हें भी फायदा मिल सके। वैसे ये पैसा 2000 रुपये ही होगा मगर इस वर्ष पीएम किसान सम्मान निधि के तहत कुछ किसानों को 2 हजार की जगह 4 हजार रुपये भी मिल सकते हैं। वजह ये कि कुछ किसानों के खाते में 9वीं किस्त का पैसा नहीं पहुंच पाया था तो वो पैसा उन्हें दसवीं किस्त के साथ मिलेगा।
pm_kisan_yojana.jpg
इस तरह चेक करिए अपना नाम

अगर आपको चेक करना है कि आपका नाम पीएम किसान सम्मान निधि योजना में शामिल है या नहीं तो आप https://pmksan.gov.in/ की साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। इस साइट के होम पेज में जाकर आपको Farmers Corner के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। यहां एक बार फिर आपको Beneficiaries List के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपको अपना राज्य, अपना जिला, ब्लॉक और गांव का नाम सेलेक्ट कर Get Report पर क्लिक कर अपना नाम देख सकते हैं।
कुछ किसानों को मिल सकते हैं 4 हजार रुपये भी

जानकारी के मुताबिक इस वर्ष पीएम किसान सम्मान निधि के तहत कुछ किसानों को 2 हजार की जगह 4 हजार रुपये भी मिल सकते हैं। इसकी वजह ये बतायी जा रही है कि इन किसानों ने 9वीं किस्त जारी हाने के दौरान अपना रजिस्ट्रेशन किया था, मगर उनके अकाउंट में पैसे नहीं आए थे।
आपको बता दें कि केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को सालाना 6000 रुपये देती है। यह राशि तीन किस्तों में दी जाती है। पहली किस्त अप्रैल-जुलाई के बीच किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाती है। इसके बाद दूसरी किस्त अप्रैल-जुलाई के बीच और तीसरी किस्त दिसंबर-मार्च के बीच दी जाती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 34 उम्मीदवारों को दिया टिकटराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलादिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारMizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताBJP की दूसरी लिस्ट जारी: 85 प्रत्याशियों में 15 महिलाएं, अदिति सिंह रायबरेली, रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट, IPS असीम को मिला कन्नौजकोरोना की रफ्तार से ऑफलाइन हो सकती है 12वीं-10वीं की बोर्ड परीक्षा! CGBSE ने की ये तैयारीBHU के रजत जयंती से जुड़ी गांधी की स्मृतियों को NSUI ने किया याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.