scriptUP Election 2022: अमित शाह बाटेंगे यूपी भाजपा का टिकट, मोदी संभालेंगे रैलियां | PM Modi and Amit Shah Campaign for UP Election 2022 after Jan 23 | Patrika News

UP Election 2022: अमित शाह बाटेंगे यूपी भाजपा का टिकट, मोदी संभालेंगे रैलियां

locationलखनऊPublished: Jan 19, 2022 01:13:00 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

उत्तर प्रदेश के चुनावों केन्द्रीय गृहमन्त्री अमित शाह की डायरेक्ट एन्ट्री होने जा रही है। अमित शाह पार्टी चुनावी रणनीति से लेकर टिकट बँटवारे तक सभी कमान अपने हाथ में लेंगे। वहीं रैलियों की जिम्मेदारी प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के पास रहेगी। पार्टी को उम्मीद है कि अमित शाह के आने से बीेजेपी 2017 का इतिहास फिर से दोहरा सकती है।

UP Election 2022: अमित शाह बाटेंगे यूपी भाजपा का टिकट

UP Election 2022: अमित शाह बाटेंगे यूपी भाजपा का टिकट

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के सियासी रण में अमित शाह की सीधे एन्ट्री करने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक 22 जनवरी से अमित शाह यूपी विधानसभा चुनाव की कमान अपने हाथ में ले लेंगे। जिसमें चुनावी रणनीति से लेकर टिकट बंटवारा भी वो अपने हाथ में ही रखेंगे। वहीं चुनावी रैलियों की कमान प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के हाथ में रहेगी। आपको बता दें कि 22 जनवरी को ही चुनाव आयोग सार्वजनिक रैलियों को लेकर फैसला करेगा कि ये रैलियां आयोजित की जानी हैं या नहीं। फिलहाल कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभी चुनावी रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगा हुआ है। अगर चुनाव आयोग ने इस प्रतिबंध को जारी रखा और केवल डिजिटल रैली की मंजूरी देता है तो अमित शाह पार्टी इसके लिए भी तैयार हैं। वहीं चुनाव आयोग अगर रैलियों को मंजूरी देता है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे यूपी में रैलियां कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

केशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेगे विधानसभा चुनाव

बीजेपी को उम्मीद है कि अमित शाह की एन्ट्री से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा और चुनावी अभियान को भी गति मिलेगी। आपको बता दें कि पिछले चुनावों में यानि 2017 मेें बीजेपी ने 325 सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचण्ड बहुमत हासिल किया था। इस जीत का श्रेय अमित शाह को दिया गया था। इसी तर्ज पर 2022 के चुनाव में भी पार्टी को उम्मीद है कि अमित शाह के आने से एक बार बीजेपी 300 के आँकड़े के करीब पहुँच सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो